सिवान:Bihar News: बिहार के सिवान में दिल्ली से टाटा नमक कंपनी ने छापेमारी करने पहुंची. टीम ने महाराजगंज थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान टाटा नमक के नाम पर फर्जी तरीके से बिक रहे 500 किलो नमक को दो दुकानों से बरामद किया. जिससे स्थानीय दुकानदारों में हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नकली नमक को असली के दाम में बेचते थे
कंपनी के अधिकारियों ने थाना में दोनों दुकान मालिकों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है. फर्जी टाटा नमक बेचने के आरोप में पुलिस ने दोनों दुकान मालिकों को हिरासत में लेकर थाने लाई है और पूछताछ कर रही है. टाटा नमक कंपनी के अधिकारियों को सूचना मिल रही थी कि सिवान में टाटा नमक के नाम पर कॉपीराइट फर्जी नमक बिक रहा है. दुकानदार फर्जी नमक को ओरिजिनल नमक बता कर ग्राहकों से मोटी रकम कमा रहे हैं. जिसको लेकर दिल्ली से टीम महाराजगंज छापेमारी करने पहुंची. पुलिस दोनों आरोपी दुकानदार ललन कुमार और अखिलेश कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: कुर्मी को आदिवासी में शामिल करने की मांग तेज, ट्रैक पर जमे आंदोलनकारी


एक दुकानदार गिरफ्तार 
टाटा नमक के मैनेजर रवि सिंह ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि टाटा नमक का कॉपी माल बेचा जा रहा है. जिसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान 500 किलोग्राम नकली टाटा का नमक बरामद हुआ है. जिसके बाद आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. वहीं एक दुकानदार को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.


इनपुट- अमित कुमार सिंह