पटनाः पटना स्थित ए एन कॉलेज के परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर असमाजिक तत्वों ने छात्र और छात्राओं के साथ मार पिटाई शुरू कर दी. देखते ही देखते परीक्षा केंद्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. इस झगड़े में छात्र अपनी परीक्षा ठीक से नहीं दे पाए. समय पर पेपर पूरा नहीं होने से गुस्साएं छात्रों ने कॉलेज प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था सवाल उठाते हुए पुलिस में शिकायत कर सड़क काम कर प्रदर्शन किया. घटना सुनकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और छात्र को समझा बुझाकर हंगामा शात कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना का क्या है पूरा मामला
छात्र और छात्राओं ने बताया कि पांच दिनों ए एन कॉलेज में छात्र छात्राएं परीक्षा दे रहे थे. रोजाना कुछ लड़के जबरन परीक्षा केंद्र में घूस कर लड़कियों के पेपर देखना फोटो खींचना जबरन नंबर मांगना और ऐसा नहीं करने पर गंदी-गंदी गालियां देने का कार्य कर रहे थे. आज जब इसका विरोध किया गया तो मारपीट शुरू कर दी गई. जिसके कारण एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके कारण छात्र अक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया. वही छात्र और छात्राओं ने पुलिस पर आरोप लगाया की थाना परिसर में मारपीट होती रही है और पुलिस मुकदर्शक बनी रही. घटना के बाद छात्र नेताओं पर मारपिटाई करने का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत दिया है जहां पुलीस जांच कर रही है.


छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग
ए एन कॉलेज में छात्रों ने कालेज प्रशासन से परीक्षा रद्द की मांग की. छात्रों का कहना है कि अगर कॉलेज में सुराक्षा व्यवस्था ठीक होती तो ऐसी नोबत नहीं आती. छात्र और छात्राएं एक-एक साल से पढ़ाई कर रहें हैं. परीक्षाएं पुनः कराई जाए. ताकि छात्रों के भविष्य के किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं हो सकें.


घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
एसकेपुरी थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया की मारपीट की घटना के लिखित शिकायत दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी होंगे उस पर करवाई की जाएगी. प्राचार्य से भी बात हुई सीसीटीवी कैमरे की जांच कराई जा रही है जांच के बाद आरोपियों पर करवाई की जाएगी.


ये भी पढ़िए- सीएम हेमंत सोरेन ने बिरसा हरित ग्राम योजना के लाभुकों को किया सम्मानित, सीएम बोले- सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले