Bihar News: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एक फरमान जारी किया है. जिसके चलते सरकारी स्कूलों के टीचरों को काफी चिंता हो रही है. उन्होंने एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका से कहा है कि बच्चों को शाम 5 बजे तक पढ़ाना है, चाहे बच्चे पढ़ना चाहें या नहीं. साथ ही उन्होंने शिक्षकों से कहा है कि वे स्कूल में 3:30 बजे तक रहें और जाना मना है. इस बयान ने शिक्षकों में बेचैनी और चिंता पैदा कर दी है कि क्या 5 बजे तक पढ़ाने का नया निर्देश जारी होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केके पाठक ने शुक्रवार को वैशाली जिले का दौरा किया और सरकारी स्कूलों की निगरानी की. उन्होंने देखा कि क्या स्कूल गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं, बच्चे स्कूल में आ रहे हैं या नहीं और शिक्षक समय पर पहुंचते हैं या नहीं. उन्होंने हाजीपुर के हंसतारगंज मध्य विद्यालय को भी निरीक्षण किया और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने कई स्कूलों में छापा मारा, जिसमें चंद्रलेखा मध्य विद्यालय अस्तीपुर और मध्य विद्यालय मीनापुर शामिल थे. फिर उन्होंने लालगंज के घटारो मध्य विद्यालय में पहुंचकर एक शिक्षक से कहा है कि वे स्कूल में 3:30 से लेकर 5:00 बजे तक रहें और बच्चों से कहा है कि वे 3:30 बजे तक स्कूल में रहें, भागना नहीं है.


इस नए निर्देश ने शिक्षकों को परेशान कर दिया है क्योंकि उन्हें यह देखकर खेद हो रहा है कि क्या 5 बजे तक पढ़ाने का नया आदेश जारी होगा. इसके अलावा, बच्चों के लिए भी यह कठिनाईयां बढ़ सकती हैं, क्योंकि उन्हें सुबह स्कूल जाना होता है और अगर शाम 5 बजे तक स्कूल में रहना होगा तो उनको भी मुश्किलें हो सकती हैं. साथ ही शिक्षा विभाग के तरफ से आए निर्देशों के अनुसार शिक्षक अब व्हाट्सएप पर छुट्टी का आवेदन कर सकते हैं नहीं. इससे उनकी परेशानी बढ़ सकती है क्योंकि यह उनके लिए एक और चुनौती हो सकती है.


ये भी पढ़िए- यूरिन से दुर्गंध और बदला हुआ रंग किडनी रोग के हैं लक्षण, देखें एक नजर