दानापुर: अग्निवीर में भर्ती होने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दानापुर सेना भर्ती केंद्र ने अग्निवीर भर्ती रैली की तारीखों का ऐलान कर दिया है. शनिवार को भर्ती रैली को लेकर संबंधित अधिकारियों ने इस संबंध में बैठक की और बहाली की तारीख आदि के बारे में सभी जरूरी तारीखों की घोषणा की. इस बैठक में रैली के दौरान विधि-व्यवस्था और अन्य तैयारियों को लेकर भी चर्चा और समीक्षा की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 दिनों तक भर्ती रैली का आयोजन
अग्निवीर भर्ती के तहत भारतीय सेना की ओर से 07 अक्तूबर, 2022 से लेकर 26 अक्तूबर, 2022 तक दानापुर में रैली का आयोजन किया है. यानी कि कुल 20 दिनों तक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सेना के आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करना आवश्यक है. सेना के दानापुर केंद्र में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. दानापुर केंद्र का पूरा पता पटना जिले के न्यू केएलपी (की लोकेशन प्लैन) कॉम्प्लेक्स, चांदमारी के समीप, दानापुर कैंट है. 


7 जिलों के युवा होंगे शामिल 
भारतीय सेना द्वारा दानापुर केंद्र में 07 अक्तूबर, 2022 से लेकर 26 अक्तूबर, 2022 तक आयोजित होने वाली भर्ती रैली में बिहार के कुल 7 जिलों के युवा शामिल होने वाले हैं. इनमें पटना, सारण, सीवान, गोपालगंज, वैशाली, भोजपुर और बक्सर जिले शामिल हैं. 


महिला भी कर सकते हैं आवेदन 
इसके अलावा अग्निवीर के तहत भारतीय सेना में महिला भर्ती के लिए भी आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर महिला उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकती हैं. दानापुर में 26 अक्तूबर, 2022 को महिला भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Jobs 2022: छात्रों के पास AIIMS पटना में नौकरी करने का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जानें फुल डिटेल


केंद्र पर सभी सुविधाओं की व्यवस्था 
ऐसी संभावना जताई जा रहा है कि दानापुर में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में करीब 80 से 90 हजार उम्मीदवारों के शामिल हो सकते हैं. बैठक में इसके लिए तैयारियों पर भी चर्चा की गई है. भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए केंद्र पर सभी तरह की सुविधाओं जैसे नियंत्रण कक्ष, बस, बिजली आदि की व्यवस्था की जाएगी. रैली में पुरुष उम्मीदवारों के लिए के लिए रात 01 बजे और महिला रैली के लिए प्रवेश सुबह 04 बजे से एंट्री शुरू होंगे.