Patna: Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान बॉलीवुड का जाना माना चेहरा है. रेडियो जॉकी से एक शानदार एक्टर बनने का सफर आयुष्मान खुराना ने तय किया है. आज आयुष्मान खुराना अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. आयुष्मान ने अपने नाम कई शानदार फिल्में की है. एक्टर ने साल 2004 में टीवी रियलिटी शो एमटीवी रोडीज से शुरुआत की थी. पहली बार आयुष्मान इसी शो में नजर आए थे. आयुष्मान ने इस शो में जीत हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने एंकरिंग शुरू की. जिसके बाद आयुष्मान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2004 से की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विक्की डोनर से मिली कामयाबी
आयुष्मान को पहली फिल्म में काम करने का मौका साल 2012 में मिला. आयुष्मान ने अपनी पहली फिल्म विक्की डोनर से बॉक्स ऑफिस पर खूब नाम कमाया है. फिल्म सुपरहिट रही और लोगों ने इसकी खूब सराहना की. हालांकि इसके बाद आयुष्मान की तीन फिल्में लगातार फ्लॉप भी रही. वहीं, साल 2015 में उन्होंने एक और फिल्म से धूम मचाई. इस साल उन्होंने अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म दम लगा के हईशा में काम किया और लोगों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया. 


नेट वर्थ 67 करोड़
आयुष्मान खुराना एक मल्टी टैलेंटेड एक्टर हैं. जिन्हें एक्टिंग के साथ बेहतरीन सिंगिंग भी आती है. वह एक वर्सेटाइल एक्टर माने जाते हैं. आयुष्मान ने अभी तक जितनी भी फिल्मों में काम किया है, हर फिल्म में उन्होंने एक अलग किरदार निभाया है. 10 साल के एक्टिंग करियर में आयुष्मान ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इसके अलावा इतने समय में उन्होंने अपने बैंक बैलेंस में भी खुब इजाफा किया है. आयुष्मान खुराना कि नेट वर्थ 67 करोड़ है. 


ट्रेन में गाना गाकर निकाला खर्च
जानकारी के अनुसार आयुष्मान की लाइफ में एक समय ऐसा भी था जब वह ट्रेन में गाना गाकर अपना खर्च निकाला करते थे. रिपोर्ट के अनुसार आयुष्मान एक फिल्म के लिए लगभग 10 करोड़ चार्ज करते हैं. आयुष्मान मुम्बई के सात बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं. आयुष्मान की पत्नी का नाम ताहिरा कश्यप है और उनके दो बच्चे हैं. इसके अलावा एक पालतू डोग भी उनके परिवार का हिस्सा है. 


आयुष्मान खुराना का घर चंडीगढ़ के पंचकूला में भी है. वह अक्सर वहां पर परिवार के साथ समय बिताने के लिए जाते रहते हैं. रिपोर्ट के अनुसार आयुष्मान ने भाई अपारशक्ति के साथ मिलकर घर को खरीदा था. जिसकी कीमत लगभग 9 करोड़ रुपये बताई जा रही है. वहीं, आयुष्मान के पास मुंबई के अंधेरी में भी एक और लग्जूरियस अपार्टमेंट है. जिसकी कीमत तकरीबन 19.30 करोड़ बताई गई है. 


कई ब्रैंड्स के साथ कर रहे काम
आज कल लगभग सभी एक्टर टीवी एड्स में काम करते हैं. चीजों का प्रचार प्रसार करते हैं. वहीं, आयुष्मान खुराना भी कई ब्रैंड्स के साथ काम कर रहे हैं. जिसमें डैनियल वेलिंगटन, किटकैट,टोयोटा, बजाज एलायंज और भी कई ब्रैंड्स इसमें शामिल हैं. 


कार का रखते हैं शौक
आयुष्मान खुराना के घर में कई बड़े ब्रांड्स की कार खड़ी है. जिसमें ऑडी ए4, जो कि लगभग 48.96 लाख रुपये की है. इसके अलावा बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज है. जो कि 74.50 लाख रुपये की है. इन गाड़ियों के अलावा भी आयुष्मान के घर में मर्सिडीज बेंज एस क्लास, मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 भी है. मर्सिडीज मेबैक जीएलएस 600 की कीमत 2.80 करोड़ रुपये है. 


अंधाधुन के लिए जीता नेशनल अवॉर्ड 
आयुष्मान खुराना ने कई हिट फिल्में दी है. जिसमें बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, 'बधाई दो', 'आर्टिकल 15', 'ड्रीम गर्ल', 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' जैसी फिल्में है. वहीं, अंधाधुन के लिए आयुष्मान को नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया है. फिलहाल आयुष्मान डॉक्टर जी' के लिए तैयारी कर रहे हैं. 


ये भी पढ़िये: Pitru Paksh 2022: पितृ पक्ष में इन कामों से रहें कोसों दूर, बरतें ये सावधानियां