पटनाः Baba Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने सोमवार को पटना के तरेत पाली मठ में दरबार लगाया, इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की ज्वाला बिहार से जलेगी, आज विदेश के लोग भी सीता-राम कहते हैं, एक दिन ऐसा आएगा भारत में रहना होगा तो सीता-राम कहना ही होगा, उन्होंने मंच से सितंबर में फिर बिहार आने की घोषणा की लिहाजा, इस बयान के बाद बिहार में अब सियासत तेज हो गई है. अब इस पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिहार आए हैं और बिहार का मिजाज है कि हम हर आने वाले अतिथि का स्वागत करते हैं, लेकिन उनको यह गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि वह यहां राजनीति करेंगे बिहार के लोग राजनीति करना जानते हैं, वह जिस काम के लिए आए हैं करें और जाएं. इस तरह का कोई पाठ पढ़ाना उनके लिए शोभा नहीं देता है.



राजद विधायक रणविजय साहू ने कहा कि बाबा को बिहार की उन्नति की बात करनी चाहिए. बाबा अपने दिव्य शक्ति से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला दें, विशेष पैकेज दिला दें. बाबा किस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं जो लोग इन्हें आरती उतारेंगे, उन्ही की भाषा बाबा बोल रहे हैं. हमें लगता है बाबा और संन्यासी का मतलब होता है मानव कल्याण.


जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा, यह देश बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के बनाए संविधान से चलता है. जिसमें हर धर्म के व्यक्ति को समान अधिकार है. धर्म विश्वास का विषय है. यह न तो हिंदू राष्ट्र है न इस्लामिक राष्ट्र. हम गंगा-जमुनी तहजीब और सर्व धर्म संभाव में यकीन रखते हैं.
इनपुट- शिवम


यह भी पढ़ें- Bihar: सीएम नीतीश की सुरक्षा में सेंध, काफिले में घुसे बाइक सवार, 5 पुलिस अधिकारियों को नोटिस