Bihar: सीएम नीतीश की सुरक्षा में सेंध, काफिले में घुसे बाइक सवार, 5 पुलिस अधिकारियों को नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1697549

Bihar: सीएम नीतीश की सुरक्षा में सेंध, काफिले में घुसे बाइक सवार, 5 पुलिस अधिकारियों को नोटिस

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला जैसे ही कारकेड फतुहा से दनियावां की ओर बढ़ा तभी नयकारोड के पास अचानक से दो-तीन बाइक सवार काफिले के बीच में घुस गए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Nitish Kumar Security Breach: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर से बड़ी चूक का मामला सामने आया है. घटना रविवार (14 मई) की बताई जा रही है. पटना से नालंदा रोड पर मुख्यमंत्री के काफिले के बीच में कुछ बाइक सवार घुस गए थे. जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत ट्रैफिक को बंद कराया था. अब इस मामले में 5 पुलिस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इससे पहले फरवरी महीने में समाधान यात्रा के दौरान औरंगाबाद में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक हो गई थी. तब किसी ने उनके ऊपर कुर्सी का एक टुकड़ा फेंक दिया था.

 

कहां और कैसे हुई चूक?

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री 14 मई को अपने गृहक्षेत्र नालंदा जा रहे थे. जैसे ही उनका काफिला कारकेड फतुहा से दनियावां की ओर बढ़ा तभी नयकारोड के पास अचानक से दो-तीन बाइक सवार काफिले के बीच में घुस गए थे. जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत ट्रैफिक को बंद कराया. पुलिस के आला-अधिकारियों ने इस घटना को सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए गंभीरता से लिया है. डीएसपी सियाराम यादव ने बताया कि फतुहा थानाध्यक्ष के अलावा 4 अन्य पुलिस अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है. 

फरवरी में फेंकी गई थी कुर्सी

इससे पहले फरवरी महीने में समाधान यात्रा के दौरान औरंगाबाद में मुख्यमंत्री पर किसी ने कुर्सी का एक टुकड़ा फेंका था. कुर्सी का टुकड़ा मुख्यमंत्री के चेहरे के बेहद पास से गुजरा था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बताया गया था सीएम से नाराज किसी ग्रामीण ने कुर्सी के पैर को तोड़कर मुख्यमंत्री को निशाना बनाया चाहा था. हालांकि मुख्यमंत्री को कुर्सी का टुकड़ा नहीं लगा था. टुकड़ा उनके आगे से निकलते हुए सुरक्षा में लगे गार्ड को लगा था. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव के परिणाम और बाबा बागेश्वर को लेकर तेजस्वी ने कहीं ये बात, फिर शुरू हुई सियासत

सीएम की सुरक्षा में कितनी चुस्त?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल ही मुख्यमंत्री की सुरक्षा में SSG के 50 नए जवानों को जोड़ा गया था. इसमें 3 इंस्पेक्टर, 11 एसआई, 20 एएसआई और सिपाही रैंक के जवान शामिल हैं. सीएम की सुरक्षा में तैनात जवानों का चयन फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू पास करने के बाद किया गया था. 

ये भी देखे

Trending news