Bharat Band Protest: बिहार की राजधानी पटना में एक अजीब घटना घटी जिसमें भारत बंद के विरोध में व्यस्त सड़क पर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के दौरान एक पुलिसकर्मी ने शहर के एसडीएम को गोली मार दी. जब लाठीचार्ज शुरू हुआ तो एसडीएम श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर सड़क के बीच में खड़े थे और गुस्साए पुलिस कर्मियों की कार्रवाई की चपेट में आ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत बंद के विरोध के दौरान पटना में जमकर बवाल हुआ. बंद समर्थकों की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को बंद समर्थकों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. बंद समर्थकों का जुलूस गांधी मैदान से आगे बढ़ रहा था तभी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया.


इस बीच शहर के जेपी गोलंबर के पास बैरिकेडिंग की गई थी, लेकिन बंद समर्थक बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे. पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग तोड़ने से रोकने की कोशिश की लेकिन वे आगे बढ़ते रहे और डाकबंगला चौराहे तक पहुंच गये. स्थिति को नियंत्रित करने और बंद समर्थकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.


यह भी पढ़ें: पटना से लेकर पूर्णिया तक दिखा बंद भारत का असर, कहीं रोकी गई ट्रेनें, कहीं हुई आगजनी


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने भारत बंद को बुलाया है. इसके समर्थन में आंदोलनकारियों ने बुधवार को कई सड़कों और रेलवे पटरियों को बाधित कर दिया, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा-नई दिल्ली संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस को रोक दिया.


यह भी पढ़ें: Bharat Bandh LIVE: बिहार के कई जिलों में रोक दी गई ट्रेनें, तो रांची में थम गया गाड़ियों का पहिया, जानिए एक एक अपडेट