पटनाः Bharat Ratna: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शनिवार (30 मार्च) को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री समेत पांच हस्तियों को भारत रत्न देकर सम्मानित करेंगी. भारत रत्न से सम्मानित होने वाली पांच हस्तियों में पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण को छोड़कर बाकी सभी- पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह तथा पी.वी. नरसिम्हा राव, प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक एम.एस. स्वामीनाथन और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को सम्मानित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस आयोजन को लेकर कल (29 मार्च) को बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और चिराग पासवान दिल्ली पहुंचे. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर सम्राट चौधरी ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को 30 मार्च को भारत रत्न दिया जाएगा, उसमें हम शामिल होने जा रहे है. भारत की राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू के हाथों मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया. इसके साथ ही बीजेपी नेता ने कहा कि इस कार्यक्रम में वह भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं.


इस दौरान इस बात को भी बताया कि जिस तरह से नेता प्रतिपक्ष बिहार विधानसभा द्वारा सम्राट चौधरी को लेकर कहा गया कि वह बेटियों का अपमान कर रहे हैं. उस पर भी सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद या तेजस्वी यादव के लिए बेटी का मतलब सिर्फ उनके परिवार होता है, जबकि भारतीय जनता पार्टी बेटी पूरे भारत की बेटियों को देखा है और उनका सम्मान करता है. 


वहीं चिराग पासवान ने कहा कि हम लोग जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के मरने प्रांत जिस तरह से उन्हें भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिया जा रहा है.‌ या बिहारी होने के नाते हम सबों के लिए गौरव की बात है‌ और इसका हम सभी लोग सम्मान करते हैं.‌ सभी साथी भारत के प्रधानमंत्री और महामहिम राष्ट्रपति को भी इसके लिए धन्यवाद देते हैं. 
इनपुट- निषेद/ आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद बोले-केजरीवाल की पत्नी की सक्रियता दर्शाती है कि वे लालू-राबड़ी से प्रेरित हैं