पटना: Sudhakar Singh Resignation: रविवार को बिहार के कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपना इस्तीफा सौंप दिया. कृषि मंत्री सुधाकर सिंह अपने बयानों को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार विवादों में चल रहे थे. बीते दिनों एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था- उनके विभाग चोरों से भरे पड़े हैं और वो चोरों के सरदार हैं. वहीं, इससे पहले उन्होंने कहा था- माप तौल अधिकारी अगर आपको मिलें तो जूते से मारिए. इसके अलावा सुधाकर सिंह नें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कृषि रोड मैप पर भी सवाल उठाया था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बयानों को लेकर विवाद में थे 
बता दें कि कृषि मंत्री सुधाकर सिंह बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन सरकार में वो कृषि मंत्री बनाये गए थे. सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा देने की पुष्टि उनके पिता और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की है.  सुधाकर सिंह महागठबंधन सरकार में राजद के कोटे से मंत्री बनाए गए थे. भ्रष्टाचार को लेकर सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. सुधाकर सिंह ने एक कार्यक्रम में खुले मंच से उन्होंने बिहार सरकार के कृषि विभाग के अधिकारियों को चोर और खुद को उनका सरदार बताया था. उनके इस बयान को लेकर खूब हल्ला मचा था. 


ये भी पढ़ें- जगदानंद सिंह और शिवानंद तिवारी बीजेपी से गाईड हो रहे हैं- पप्पू यादव


कैबिनेट की बैठक से उठकर चले गए 
कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब इस बात को लेकर जब उनको टोका तो सुधाकर सिंह इस पर कैबिनेट की बैठक से उठकर चले गए थे. उन्होंने  कैमूर में कहा कि हम चोरों के सरदार हैं. इतना ही नहीं बीज निगम पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि निगम के द्वारा दिए गए बीज फर्जी हैं. दो- ढ़ाई सौ करोड़ रुपए का बीज तो निगम ही खा जाता है. इस दौरान मंत्रालय के माप तौल विभाग को उन्होंने वसूली विभाग कह दिया.