Bihar News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली स्थित आनंद विहार पहुंचे और कुली के साथ मिलकर स्टेशन पर सामान उठाया तो उसके बाद से देशभर के स्टेशनों पर काम कर रहे कुली चर्चा में आ गए हैं. बता दें कि राहुल गांधी आनंद विहार स्टेशन पहुंचे वहां कुलियों से मिले बातचीत की उनकी वर्दी पहनकर वहां सामान उठाया. राहुल गांधी को इसकी वजह से खूब चर्चा मिली है. ऐसे में इस चर्चा के बीच पटना रेलवे स्टेशन का एक कुली भी फिर से चर्चा में आ गया है. बता दें कि पटना रेलवे स्टेशन पर धर्मा नाम का कुली इस बीच चर्चा का विषय बन गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


यहां पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर एक कुली आपको मिल जाएगा जो माथे पर सामान लेकर चल रहा होगा और उसके आगे और पीछे आपको दो-दो हथियारबंद बॉडीगार्ड नजर आ रहे हैं. धर्मा के बारे में जानकारी की मानें तो इसकी कमाई प्रतिदिन 500 रुपए है. ऐसे में वह दो-दो बॉडीगार्ड को कैसे साथ लेकर चलता है. उसे कैसे मेंटेन करता है. 


ये भी पढ़ें- परिसीमन के बाद महाराष्ट्र से भी ज्यादा हो जाएगी बिहार में लोकसभा की सीटें!


दरअशल जब NDA की तरफ से पीएम उम्मीदवार के तौर पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा हुई तो उनकी एक जनसभा पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को हुई थी जिसमें बम विस्फोट हुआ था. उसके थोड़ी देर पहले पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर भी धमाका हुआ था. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहां मौके पर मौजूद कुली धर्मा ने एक भागते आतंकी इम्तियाज को धर दबोचा था.  उस आंतकी से पूछताछ चल ही रही थी कि पटना के गांधी मैदान में धामके होने शुरू हो गए. 


इसके बाद NIA का चश्मदीद गवाह धर्मा बना था. इसमें 9 आतंकी तब गिरफ्तार किए गए थे. इसके बाद से धर्मा को लगातार आतंकियों की धमकी मिलने लगी. 2016 में इसके बाद धर्मा को एक जीआरपी बॉडीगार्ड के रूप में दिया गया. इसी साल बिहार सरकार की तरफ से भी धर्मा को एक बॉडीगार्ड दिया गया. ऐसे में उसके साथ दो-दो सुरक्षाकर्मी आगे पीछे चलते हैं.