Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. दिसंबर का दूसरा सप्ताह शुरू होने के बाद भी बिहार में पहले जैसी ठंड देखने को नहीं मिल रही है. बंगाल की खाड़ी में उठे मैंडूस चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में कड़ाके की ठंड आने में समय लग सकता है. हालांकि राज्य में पछुआ हवाओं का प्रभाव जारी है. जिसके कारण ज्यादातर हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. जिसके कारण इस सप्ताह और भी ज्यादा ठंड बढ़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई इलाकों में छाया रहा कोहरा
इस साल मानसून देर तक रुकने के कारण राज्य में ठंड देर से शुरू हुई है. वहीं, राज्य में पछुआ हवाओं के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, पूर्णिया में कुछ इलाकों में कोहरे की चादर छाई रही. इसके अलावा राज्य के बाकी के हिस्सों में हल्का कोहरा देखने को मिला. 


15 दिसंबर के बाद तेजी से बढ़ेगी ठंड
बिहार में 15 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट के साथ तेजी से ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है. राज्य के औसत न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, आने वाले दिनों में इसी प्रकार से तापमान गिरेगा. जिसके कारण ठंड बढ़ सकती है. इसके अलावा सोमवार के दिन 14 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना समेत राज्य के 8 जिलों के न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं, सोमवार के दिन गया का तापमान सबसे कम दर्ज किया गया है. यहां पर न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जो कि राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा है. इसके अलावा राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 


कई इलाकों के न्यूनत तापमान में हुई बढ़ोतरी
वहीं, राजधानी पटना समेत रोहतास, वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सुपौल, सहरसा, भागलपुर, और पूर्णिया जिले के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. वहीं, मुजफ्फरपुर में 14.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा भागलपुर में 13.9 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 10.6 डिग्री सेल्सियस, बांका में 10.0 डिग्री सेल्सियस, जमुई में 12.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़िये: Video: अपने फैन के लिए धोनी ने किया कुछ ऐसा, हर भारतीय का सीना हुआ फर्क से चौड़ा