पटना : बिहार में एक बार फिर से शिक्षक और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक आमने-सामने आ गए हैं. दरअसल गर्मी की छुट्टी के बाद बिहार के सरकारी विद्यालय खुल चुके हैं लेकिन समय बदल चुका है. 16 मई से 30 जून तक छात्रों को अब सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचने के लिए कहा गया है. स्कूल की टाइमिंग को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार के स्कूलों की फिर बदली टाइमिंग
स्कूलों की टाइमिंग सुबह 6 बजे से दोपहर के 12 बजे तक है. इसके साथ 12 बजे से 1.30 बजे तक मिशन दक्ष की पढ़ाई होगी. इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग ने पदाधिकारियों को सुबह 6 बजे से पहले ही स्कूलों में जांच के लिए पहुंचने को कहा है. आदेश में यह कहा गया है कि यह सुनिश्चित हो कि स्कूल में बच्चों की उपस्थिति 90 प्रतिशत हो, अगर उपस्थिति कम होगी तो अधिकारियों के साथ-साथ शिक्षकों पर कार्रवाई होगी. वही अब इस नये आदेश के बाद एक ओर जहां शिक्षकों में आक्रोश है बच्चे परेशान है तो वहीं इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर निशाने पर हैं.


बच्चों ने स्कूल का समय बढ़ाने की मांग
वहीं स्कूल के बच्चों का कहना है कि सुबह जल्दी स्कूल आने के कारण नींद पूरा नहीं हो पाया. क्लास में नींद आ रहा है. खाना खाकर भी नहीं आए हैं, बच्चों ने स्कूल का समय बढ़ाने की मांग की. वही स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि हम तो बच्चों को पढ़ा रहे हैं लेकिन बच्चों को क्लास में नींद आ रहा है. बच्चे कह रहे हैं की भूख लग रहा है, हम लोगों का भी पूरा रूटीन खराब हो गया है.


इनपुट- निषेद कुमार


ये भी पढ़िए- Garib Rath Express: बिहार में कब शुरू हुई थी गरीब रथ ट्रेन, जानें क्या है इसकी विशेषता