नालंदाः Bihar News: बिहार में कड़ाके की ठंड से हर किसी का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं बिहार शरीफ सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में 50 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई. दरअसल 13 जनवरी से अधेड़ रंजीत कुमार को इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंभीर बीमारी की शिकायत थी मरीज रंजीत कुमार को
बताया जा रहा है कि रंजीत कुमार को गंभीर बीमारी की शिकायत थी. शुक्रवार को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रंजीत कुमार सोने के क्रम में फर्श पर गिर गए. कमजोरी होने के कारण वह उठ न सके. जिसके कारण फर्श पर काफी देर तक कड़ाके की ठंड में वे पड़े रहे और उसकी कड़ाके की ठंड में तड़प तड़प कर मौत हो गई. 


इमरजेंसी वार्ड में नहीं थी रात में कोई नर्स मौजूद 
हालांकि इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में अन्य मरीज के परिजन या फिर अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा फर्स पर अधेड़ व्यक्ति को उठाने की तकलीफ नहीं की. जिसके कारण फर्श पर तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें- बढ़ती ठंड में छूट रहे हैं किसानों के पसीने! पाला पड़ने से इन फसलों को हो रहा है भारी नुकसान


डॉक्टर ठंड से मौत की बात को नकार रहे
वहीं डॉक्टर ठंड से मौत की बात को नकार रहे है. हालांकि सुबह ड्यूटी पर आए एक अन्य चिकित्सक ने मानवता दिखाते हुए फर्श पर पड़े हुए अधेड़ व्यक्ति को उठाकर डेट पर लिटाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. अब सवाल या उठना है कि इस सिस्टम का जिम्मेदार कौन है? फिलहाल रंजीत कुमार के किसी भी परिजन का पता नहीं चल सका है. जिसके कारण लावारिश माना जा रहा है.


इनपुट- नालंदा से रिपोर्टर ऋषिकेश


यह भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड में बिहार में बढ़ी सियासी तपिश, नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी, जेडीयू विधायकों को पटना में रहने के निर्देश