पटना: दिल्ली से भाजपा सांसद व भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी शुक्रवार को पटना में थे. उन्होंने बिहार में फिल्म नीति को मिली मंजूरी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. होटल ताज में आयोजित फिल्म कॉन्क्लेव में शामिल मनोज तिवारी ने कहा, बिहार सरकार ने फिल्म प्रोत्साहन नीति शुरू की है. इससे एक फिल्म को 2 से 5 करोड़ रुपये तक की सब्सिडी मिलेगी. मैं समझता हूं यह बहुत बड़ा कदम है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा को बधाई देता हूं. मेरा विश्वास है इससे न सिर्फ सिनेमा, बल्कि बिहार के इमेज को भी बहुत बड़ा लाभ होगा. इससे टूरिज्म को भी बहुत फायदा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा, बिहार में फिल्म नीति आई है. इससे बिहार के अंदर बदलाव देखने को मिलेगा. यहां की प्रतिभा को अवसर मिलेगा. फिल्म नीति के कारण बाहर के लोगों का आकर्षण बिहार की ओर बढ़ेगा. एक सकारात्मक बिहार का वातावरण बनाने में फिल्म नीति की अहम भूमिका होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकसित बिहार की ओर कदम बढ़ाएगा. फिल्म अभिनेता क्रांति प्रकाश झा ने कहा, जैसे मनोज तिवारी कह चुके हैं, जिसकी हमें जरूरत थी, वह मिली है. सरकार की ओर से पहल की गई है. अब हमें लोगों को आगे लेकर जाना होगा. यह पहल की सबसे खूबसूरत बात होती है कि उसमें एक सकारात्मकता दिखती है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: पलामू में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद


फिल्म निर्देशक अविनाश दास ने कहा, यह बहुत अच्छी पहल है. यह पहल यूं तो पहले हो जानी चाहिए थी. लेकिन, देर आए दुरुस्त आए. यूपी में फिल्म पॉलिसी के कारण बहुत सारी फिल्में बनीं. यूपी के बहुत सारे लोगों को काम मिला है. यूपी ने अपनी फिल्म पॉलिसी की वजह से एक पूरी नई दुनिया एक्सप्लोर की. अब यह बिहार में भी होगा. इसके लिए बिहार के बहुत सारे टेक्नीशियन, बहुत सारे कलाकारों को सामने आने का मौका मिलेगा. उनको अपनी जगह बनाने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं और इसी खुशी में शामिल होने के लिए यहां आया हूं.


इनपुट- आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!