Patna: बिहार के लोगों के लिए बड़ी खबर है. गंगा नदी पर 4995 करोड़ की लागत से जल्द ही शेरपुर-दिघवारा सिक्स लेन ब्रिज बनेगा. इसको लेकर एनएचएआई (NHAI) ने टेंडर जारी किया है. ये सिक्स लेन ब्रिज पटना के शेरपुर से सारण के दिघवारा तक बनेगा. इस ब्रिज के लिए एजेंसी 12 सितंबर तक टेंडर डाल सकती है. चयनित एजेंसी को 3.5 वर्षों में काम खत्म करना होगा. इसके अलावा चयनित एजेंसी 10 वर्ष तक ब्रिज को मेंटेन भी रखेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसको लेकर पटना रिंग रोड के तहत शेरपुर-दिघवारा सिक्स लेन ब्रिज के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी हो गई है. बिहार सरकार ने इस निर्माण के लिए 86.12 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण के लिए 316.71 करोड़ रुपए मंजूर किये हैं. 


कई जिलों के दूरी हो जाएगी कम 


इस पुल के निर्माण से लोगों को काफी ज्यादा फायदा होगा. इस पुल के बनने के बाद सारण, सिवान और गोपालगंज से पटना की दूरी कम हो जाएगी. इससे लोगों के पास एक नया वैकल्पिक मार्ग भी हो जाएगा. जबकि छपरा से बिहटा एयरपोर्ट की दूरी भी 40 किमी तक कम हो जाएगी. 


मील का पत्थर बनेगा ये ब्रिज 


इस ब्रिज के निर्माण को लेकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि राज्य को छह लेन पुल का एक नया तोहफा मिला है, इसस पटना से छपरा की दूरी मात्र एक घंटे में पूरी हो जाएगी. ये पुल राज्य के एक मील का पत्थर साबित होगा. यह पटना रिंग रोड का हिस्सा है इसलिए अब रिंग रोड निर्माण भी तेज़ी से किया जा रहा है.