पटनाः बिहार के नालंदा में बालू माफियाओं का आतंक देखने को मिला है. जहां गिरियक थाना क्षेत्र सौवा बिलारी के पास बालू घाट से अवैध तरीके से तीन ट्रैक्टर बालू लेकर जाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली. इसकी सूचना मिलते ही उसे जब्त करने के लिए गिरियक पुलिस पहुंची. वहां पर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस पर पथराव कर दिया गया. इस घटना में गिरियक थाना प्रभारी संजीव कुमार सहित 4 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चालक अवैध बालू लेकर फरार  
वहीं चालक बालू का अवैध बालू लेकर भागने में सफल रहें. गिरियक थाना पुलिस पर पथराव से थाना प्रभारी का सर फट गया. जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए. वहीं दो पुलिस को भी चोटें आई है. घायल थाना अध्यक्ष को महावीर वर्धमान अस्पताल में लाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. इधर मौके से तीनों ट्रैक्टर चालक गाड़ी लेकर भाग निकले. 


माफियाओं ने पुलिस को घेरा 
वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार घटना में घायल गिरियक थाना प्रभारी से मिलने वीनस अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली. गौरतलब है कि इसके पहले भी बालू माफियाओं पर नकेल कसने को लेकर गिरियक पुलिस द्वारा घोड़ा कटोरा में गाड़ी पकड़ने गई थी. जिसमें बालू माफियाओं ने गिरियक पुलिस को घेर लिया था और पथराव किया था. उस समय भी थानाध्यक्ष बुरी तरह घायल हो गए थे. 


बढ़ता गया माफियाओं का मनोबल 
इसके बाद भी लगातार गिरियक और पावापुरी में बालू उठाव और मिट्टी कटाव का कारोबार फलता फूलता रहा. अवैध बालू माफियाओं का मनोबल बढ़ता रहा है. जिसका उदाहरण आज भी देखने को मिल रहा है. इस घटना में एक महिला भी जख्मी हो गई. महिला ने बताया कि वह शौच के लिए जा रही थी. तभी तेज रफ्तार में भाग रहे ट्रैक्टर ने कुचल दिया. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई और इलाज के लिए पावापुरी रिम्स में इलाजरत है. जिसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.


यह भी पढ़े- Bihar Flood: बिहार के भोजपुर में गंगा नदी खतरे के निशान के करीब, तेजी से फैल रहा बाढ़ का पानी