पटना: Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को छठ घाटों का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए. साथ ही घाटों पर साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा के क्या कुछ इंतजाम किए जा सकते हैं, उसको लेकर भी आदेश दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'व्रतियों को नहीं हो दिक्कत'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द तैयारी पूरी कर ली जाए जिससे जब छठ के पहले अर्घ के लिए व्रती यहां पहुंचे तो उन्हें कोई दिक्कत ना हो.


नीतीश ने दिखाई चोट
घाटों के निरीक्षण के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए वो हमेशा तत्पर रहते हैं. इस दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया कि विपक्ष का आरोप है कि आप लोगों के लिए कुछ नहीं कर रहे है, तो इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना कुर्ता उठाते हुए पेट में लगी चोट को दिखाया.


'मुझे जनता की सेवा करनी है'
सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'अगर मुझे लोगों की फिक्र नहीं होती तो इतनी गंभीर चोट लगने के बावजूद मैं निरीक्षण नहीं करता. विपक्ष का काम है बोलना उन्हें बोलते रहने दीजिए, मुझे जनता की सेवा करनी है.'


दरअसल, कुछ दिन पहले छठ घाट का मुआयना करते हुए ही सीएम नीतीश कुमार का बोट जेपी सेतु के पिलर से टकरा गया था. जिसमें नीतीश कुमार को गंभीर तौर पर पेट और पैर में चोट लगी थी.


बता दें कि चार दिवसीय महापर्व छठ की शुरुआत 28 अक्टूबर से हो रही है. 31 अक्टूबर को उगते सूर्य को अर्घ देने के साथ इसका समापन हो जाएगा. छठ को लेकर बिहार-झारखंड समेत देश के तमाम हिस्सों में तैयारी जोरों पर चल रही हैं.  


(इनपुट-रीतेश मिश्रा)