बाढ़:  Mokama Upchunav 2022: बिहार में 2 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव बीजेपी और राजद के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नेता एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. इस बीच, मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बाढ़ पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'केंद्र कर रही हर क्षेत्र का विकास'
यहां पर नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से देश का कोई भी इलाका अछूता नहीं है. जिस गति से केंद्र सरकार विकास के काम कर रही है वह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 


'बीजेपी ने किया जीत का दावा'
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी हर हाल में मोकामा विधानसभा सीट पर विजय हासिल करेंगी, उसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. उन्होंने कहा कि लोगों का रुझान भी बीजेपी के पक्ष में दिख रहा है. नित्यानंद राय ने टाल क्षेत्र के विकास के बारे में भी बातचीत करते हुए कहा कि जो काम वर्तमान सरकार नहीं कर पाई है वह बीजेपी प्रत्याशी की जीत हासिल करने के बाद पूरा हो जाएगा.


बिहार में 3 नवंबर को उपचुनाव
बता दें कि बिहार में मोकामा और गोपालगंज सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक जोर आजमाईश तेज है. मोकामा विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी मैदान में है तो भाजपा ने सोनम देवी को प्रत्याशी बनाया है.


बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल
सोनम देवी के पति ललन सिंह दो बार मोकामा से चुनाव लड़ चुके हैं और कुछ ही वोट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार मोकामा विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए भाजपा के कई वरिष्ठ नेता लगातार क्षेत्र में पसीना बहा रहे हैं.


(इनपुट-सुनील कुमार)