RJD में सबकुछ ठीक नहीं! झंडा फहराने तक नहीं पहुंचे पार्टी अध्यक्ष, पढ़ें Inside Story
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar966027

RJD में सबकुछ ठीक नहीं! झंडा फहराने तक नहीं पहुंचे पार्टी अध्यक्ष, पढ़ें Inside Story

बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. नाराज चल रहे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) को मनाने की हर कोशिश अब तक असफल मानी जा रही है.

RJD में सबकुछ ठीक नहीं! (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. नाराज चल रहे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) को मनाने की हर कोशिश अब तक असफल मानी जा रही है. कहा तो जा रहा है कि नाराजगी के कारण ही वे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा फहराने भी नहीं पहुंचे.

स्वतंत्रता दिवस पर नहीं पहुंचे थे कार्यालय 

75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर रविवार को पटना स्थित RJD के कार्यालय में पूरी तैयारी कर ली गई थी, लेकिन, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नहीं पहुंचने पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. इस बीच तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पार्टी की किरकिरी होने से बचाने के लिए खुद आगे बढ़े और तिरंगा फहराया.

प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष द्वारा ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वाजारोहण की परिपाटी रही है, लेकिन इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष के नहीं आने के बाद चर्चाओं का दौर प्रारंभ हो गया है, लोग उनकी अनुपस्थिति को उनकी नाराजगी से जोड़कर देख रहे हैं.

तेजप्रताप यादव के बयान से आहत

पिछले कई दिनों से जगतानंद सिंह पार्टी कार्यालय भी नहीं आए हैं. कहा जा रहा है कि वे पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ​के एक बयान से आहत हैं. तेजप्रताप यादव ने युवा राजद के एक कार्यक्रम में कहा था कि लोगों को समझना चाहिए कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है. आज किसी के पास है, कल किसी और के पास होगी.उन्होंने कहा था कि कि कुछ लोग हिटलर बने हुए हैं. इस बयान के बाद ही सिंह नाराज बताए जा रहे हैं.

RJD ने जारी किया था बयान

वैसे, सिंह पिछले कुछ दिनों से पार्टी कार्यालय भी नहीं आए हैं, जिससे इन चर्चाओं को काफी बल मिल रहा है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव के एक प्रेस कांफ्रेंस में भी सिंह साथ नहीं दिखे थे.

इस सबंध में हालांकि राजद के नेता बहुत कुछ नहीं बोल पा रहे हैं. राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि जागदानंद सिंह स्वास्थ्य कारणों से पार्टी कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं, लेकिन विरोधी इसे नाराजगी से जोड़कर बोल रहे हैं. वो अपना घर तो ठीक करें.

'परिवार की ही चलती है'
इधर, भाजपा इस मुद्दे को लेकर राजद पर निशाना साध रही है. भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद कहते हैं कि राजद एक परिवार की पार्टी है. वहां सिर्फ एक ही परिवार का चलता है. इसमें कोई नई बात नहीं है. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने तो सिंह को हम में आने का निमंत्रण तक दे दिया। हम का कहना है कि सिंह अगर हम में आ जाएं तो पार्टी उनको पूरा मान-सम्मान देगी.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

'

Trending news