Bihar Today's Weather: बिहार से मानसून विदा हो चुका है, इसके साथ ही मौसम का मिजाज भी बदलने लगा है. लोगों को ठंड का अहसास अब होने लगा है. सुबह और शाम के समय ग्रामीण इलाकों में लोगों को गर्म कपड़े पहने की जरूरत पड़ रही है. राज्य में पुरवा और पछुआ दिशा की हवा लगातार बदल रही है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटे तक कई जिलों में निरंतर पुरवा हवा बहने के चलते आसमान में बादल आ जा सकते हैं. इसके साथ ही कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Beauty Tips: चेहरे को चाहते हैं चमकाना, तो कॉफी को स्किन पर ऐसे लगाना, नूर ऐसा आएगा कि कोहिनूर भी आपके सामने फीका पड़ जाएगा!


आज 8 जिलों में बारिश होने के आसार 
बिहार के कुछ जिलों में अब सुबह के समय कुहासा भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के 8 जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है. वो हैं कटिहार, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया और अररिया. इन जिलों में बदलते मौसम और ठंडी हवा बहने के चलते लोगों को ठंड का एहसास भी होगा. वहीं, अगले 24 में घंटे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि आसमान में इन जिलों में बादल छाए रह सकते हैं, यहां बारिश होने की संभावना है. साथ ही इन राज्यों के अलावा कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने के भी आसार हैं.


पिछले 24 घंटे का न्यूनतम तापमान 20.2°C 
मौसम विभाग के अनुसार बिहार में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 20.2°C दर्ज किया गया है. इसके साथ ही मोतिहारी, गोपालगंज और वाल्मीकि नगर में रात के समय तापमान 20 से 22°C के बीच था. विभाग विभाग के अनुसार राज्य में ठंड का असर अभी और बढ़ने की संभावना है. 


लोगों को हो रहा जारा का अहसास 
वैसे तो अभी भी बिहार में दिन के समय सूर्य का तेज काफी ज्यादा रहता है. जिससे लोगों को गर्मी का अहसास होता है, लेकिन सुबह-शाम ठंडी हवा बहने के चलते मौसम में ठंडक रहता है. जिससे लोगों को बिहार में दस्तक दे चुका जारा का अहसास अब बखूबी होने लगा है. राज्य में घटते तापमान के चलते अब लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. तापमान में काफी गिरावट आई है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है. 


ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Trisha Kar Madhu: कल रिलीज होगा अभिनेत्री तृषा कर मधु का नया वीडियो, अब बवाल होना तो तय!


नमी युक्त हवा के प्रवेश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य में नमी युक्त हवा के प्रवेश होने की भी संभावना है, जिससे आसमान में बादल बनने शुरू हो सकते हैं. इससे राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है, हालांकि अधिकांश हिस्सों में बादलों के कारण उमस भी बनी रहेगी. 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!