Bihar Weather Today 2 August 2023: बिहार में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. जिस वजह से किसानों के चहेरे पर एक बार फिर से मुस्कान खिल गई है. पटना के आसपास के कुछ जिलों को छोड़ दे तो   दक्षिण बिहार के अधिसंख्य जिलों में पिछले 48 घंटों से बारिश हो रही है. इसके अलावा उत्तर बिहार में भी बारिश हो रही है. 5 अगस्त तक बिहार के हर जिले में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा व्रजपात की भी आशंका जताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 जिलों में हो सकती है बारिश 


दक्षिण बिहार में आज के दिन मानसून पूरी तरह से एक्टिव रहने वाला है. इस दौरान सात जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई जा रही है. रोहतास और भभुआ में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी गई है. इसके अलावा औरंगाबाद, गया, नवादा, भोजपुर और नालंदा जिले में भी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ, बक्सर और भोजपुर में ज्यादातर जगहों भारी बारिश हो सकती है. यहां पर वज्रपात को लेकर भी चेतावनी दी गई है. 


 



मौसम विभाग के बारिश को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, बक्सर, भोजपुर, जमुई, बांका और भागलपुर में बारिश हो सकती है. इस दौरान व्रजपात भी हो सकता है. जबकि  हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे और झोंके के साथ 50 किमी प्रति घंटे के रहने का अनुमान है. 


बढ़ गई है गर्मी 


दक्षिण बिहार में हुई बारिश के बाद से ही उत्तर बिहार में तापमान में बढ़ोतरी हुई है. यहां उमस भरी गर्मी भी देखने को मिली. है. मंगलवार को पुपरी में 40.1 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा पटना में 35.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.