पटनाः Bihar Weather Today 17 March 2023: बिहार का मौसम सुहाना बना हुआ है. लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. चक्रवाती क्षेत्र पूरी तरह सक्रिय हो गए है. जिसके वजह से आज बिहार में बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी बिहार में तेज हवा के साथ वाली बारिश और ओले के गिरने की संभावना है. इसके साथ-साथ पूरे बिहार में तेज हवा के साथ मेघ गरजने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक से तीन घंटे में जिले के कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. हल्की बारिश के साथ-साथ वज्रपात होने की भी संभावना है. हल्की बारिश के साथ हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा रह सकती है. 


24 घंटे के अंदर तापमान में गिरावट
बारिश को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी के अनुसार, रोहतास के साथ-साथ औरंगाबाद जिले के कुछ भागों में भी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है. जिसके साथ हवा की गति 30 से 40 प्रति घंटा रह सकती है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दक्षिणी- पश्चिमी बिहार के क्षेत्रों में तेज हवा और मेघ गर्जन शुरु हो चुके है. मौसम विभाग के अनुसार कैमूर, गया, रोहतास और औरंगाबाद में हल्की बारिश के आसार है. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अगले 24 घंटे के अंदर तापमान में गिरावट आएगी. 


अभी मौसम में नहीं आएगा बदलाव
वहीं बिहार का अधिकतम तापमान भागलपुर में 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा और सबसे कम न्यूनतम तापमान पूसा में 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा. बिहार के मौसम में आगामी 3 दिनों तक बदलाव नहीं देखा जाएगा. हालांकि उसके बाद तापमान में वृद्धि हो सकती है. वहीं रोहतास के साथ-साथ औरंगाबाद जिले के कुछ भागों में भी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है. जिसके साथ हवा की गति 30 से 40 प्रति घंटा रह सकती है.


यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 17 march 2023: कर्क का बिगड़ेगा बजट, कन्या के लिए आज अच्छा समय, जानें कैसा बीतेगा दिन