पटनाः Bihar Weather Update 24 February 2023: बिहार में बीते 24 घंटों में मौसम साफ रहा है. मौसम विभाग द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार तक राज्य का मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है. हालांकि राज्य में सुबह- शाम थोड़ा ठंड का असर लोगों को महसूस हो रहा है. रात में लोगों को पतले कंबल की जरूरत पड़ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी से लोग हुए परेशान 
मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को बिहार में आसमान साफ रहेगा. बीते दिन गुरुवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लोगों को एकदम से गर्मी सताने लगी है. जिससे लोग काफी परेशान हो गए है. जरूरत पड़ने पर ही लोग घर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे है. वरना हर कोई घर में रहना ही पसंद कर रहा है. 


अभी मौसम में नहीं होगा बदलाव
पटना मौसम विज्ञान के अनुसार फिलहाल अभी राज्य के मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हर दिन मौसम साफ रहेगा. गर्मी बढ़ती जाएगी. दिन के तापमान में 1- 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. वहीं अभी फिलहाल कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है.


इन जिलों का तापमान रहा अधिक  
शेखपुरा में 33 डिग्री सेल्सियस तापमान 
सिवान में 30 डिग्री सेल्सियस तापमान
पूर्वी चंपारण में 31.5 डिग्री सेल्सियस
दरभंगा में 30.4 डिग्री सेल्सियस तापमान
सुपौल में 31.3 डिग्री सेल्सियस तापमान
फोर्बेस्गंज में 29.6 डिग्री सेल्सियस तापमान
किशनगंज में 30.5 डिग्री सेल्सियस तापमान 


मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
वहीं पटना मौसम विज्ञान ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 23 फरवरी यानी आज बुधवार को राज्य का मौसम साफ रहेगा. कल तापमान अधिक रहने की संभावना है. हालांकि आज दिन भर पश्चिम दिशा के चलने वाली हवा की रफ्तार 18 से 20 किमी प्रति घंटा रह सकती है. 


यह भी पढ़ें- शुक्र डाल रहे हैं कुंडली पर बुरा असर, आज करें ग्रह शांति के ये आसान उपाय