Patna: बिहार में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. फिलहाल पूर्वी उत्तर प्रदेश में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण राज्य में बारिश के आसार बने हुए है. इसके अलावा राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. बीते 24 घंटों में राज्य में सबसे ज्यादा वैशाली के गरौल में 72.4 मिमी बारिश हुई है. राज्य में गुरुवार के दिन भी मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 से 30 किमी चलती रही हवाएं
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली से लेकर बंगाल की खाड़ी तक मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है. जिसके कारण ट्रफ लाइन के आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से काफी नमी आ रही है. जिसके चलते बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. फिलहाल पूरे राज्य में बारिश के कारण नमी बनी हुई है. वहीं, बुधवार के दिन राज्य के कई इलाकों में तेज हवाएं चलती रही और हवाओं की गति लगभग 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई है. 


वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के ताजा अपडेट जारी किया है. जिसके अनुसार गुरुवार के दिन हल्की बारिश के साथ वज्रपात और बादल गरजने की संभावना जताई है. जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. उसके बाद भी राज्य के कई इलाकों में वज्रपात के कारण लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार के दिन राज्य में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 


ये भी पढ़िये: खंटूी में 108 एम्बुलेंस चालकों को नहीं मिला रहा मानदेय, समस्या से जूझ रहे चालक