पटना:Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों मौसम मेहरबान नजर आ रहा है.  राज्य के कई जिलों में इन दिनों में लगातार बारिश हो रही है. उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. राजधानी पटना समेत प्रदेश के 24 जिलों में रविवार को भी हल्की हल्की बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. प्रदेश के कई जिलों में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार के उत्तरी हिस्से में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश के सभी नदियों में जलस्तर में 10 से 70 सेमी तक वृद्धि हुई है. बिहार के 29 स्थानों पर 24 घंटे के दौरान 1605 एमएम बारिश हुई है. बागमती, महानंदा, परमान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 30 से 74 सेमी तक ऊपर रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना में आज भी पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग की तरफ से हल्की बारिश को लेकर के पूर्वानुमान जारी किया गया है. वहीं वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ साथ 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा भी चलने की संभावनाएं जताई गई है।


पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में आकाशीय बिजली से रोहतास में 5, औरंगाबाद में 2, बक्सर में 2, वैशाली में 1, सीवान में 1, पटना में 1, अरवल में 1, किशनगंज में 1, कैमूर में 1, अररिया में 1 और सारण में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. सीएम ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना जताई है. साथ ही मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.


ये भी पढ़ें- Sawam 2023: भक्तों को भा रहा है प्रर्यटन विभाग का टेन्ट सिटी, फ्री में मिल रही है सारी सुविधाएं