पटना:Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में अभी दो रंग देखने को मिलने रहे हैं कहीं लू चल रही है तो कहीं बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बिहार के इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण बिहार के जिलों में आज गुरुवार (18 मई) को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. दक्षिण बिहार के 19 जिलों में आज बारिश होने का कोई संभावना नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने औरंगाबाद, गया और भभुआ में तेज धूप के साथ लू चलने की संभावना जताई है. वहीं दक्षिण बिहार के बाकी अन्य जिलों में हर रोज की तरह तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं राज्य के उत्तरी भाग के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य के 14 जिलों में आज हल्की वर्षा, मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आज जिन जिलों में वर्षा की संभावना जताई गई है उसमें दरभंगा, मधुबनी, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सुपौल और कटिहार शामिल हैं. जिसके चलते उत्तर बिहार के सभी जिलों के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने राज्य के 21 जिलों में गुरुवार से तेज हवा के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है.


इससे पहले बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ साथ हल्की बारिश भी हुई. गोपालगंज और छपरा में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई. वहीं, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में भी तेज हवा और बारिश देखने को मिला. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है.राज्य में किशनगंज और वाल्मीकिनगर को छोड़कर राजधानी पटना सहित अन्य जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. औरंगाबाद 42.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म जिला रहा.  


ये भी पढ़ें- कैमूर में दो शव मिलने से सनसनी, फंदे से झूलता मिला बाजा बजाने गए युवक का शव