Patna: बिहार में मौसम ने पूरी तरह करवट ले लिया है. ठंड के तेवर सख्त हुए हैं. शुक्रवार को हुई बारिश से ठंड अब कहर बरपाने लगी है. लोगों को कड़ाके की ठंड में निकलना मुश्किल हो गया है, शुक्रवार को पूरे दिन बादल छाए रहे और भगवान सूर्य भी नजर नहीं आए. शाम को हल्की बारिश हुई, बारिश के बाद कड़ाके की ठंड और भी ज्यादा महसूस होने लगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बिहार के 23 जिलों में 7 जनवरी तक घने कोहरे के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है, 6 जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. पटना सहित 14 शहरों में हल्की बारिश होगी. कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन और वज्रपात के लिए भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिन 6, 7, 8, 9 और 10 जनवरी को अधिकतम तापमान 18, 16, 21, 21.5 और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 11.5, 9.5, 10, 9.5 और 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.


ठंड ने बढ़ाई भागलपुर में लोगों की दिक्कत  


भागलपुर में ठंड और प्रदूषण ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. ठंड की बात करें तो अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि यह पिछले दो दिनों की तुलना में अधिक है. वहीं प्रदूषण की बात करें तो भागलपुर का एक्यूआई लेवल 396 पहुंच चुका है जो अत्यंत खराब श्रेणी में आता है. भागलपुर में महिलाएं इसको लेकर जागरूक हैं. ठंड और प्रदूषण दोनों से बचने के लिए साथ ही खुद को निरोग रखने के लिए महिलाएं योगा कर रही हैं. शहर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में महिलाएं योग कर खुद को निरोग रख रही हैं.