Bihar Weather Update: देश भर में सर्दियां शुरू हो चुकी है.देश के उत्तरी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है. जिसके कारण यूपी, बिहार, झारखंड, दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी है. बर्फबारी के चलते इन राज्यों में ठंड तेजी से बढ़ रही है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, यूपी और दिल्ली में तेजी से ठंड बढ़ रही है. मंगलवार और बुधवार के दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. दक्षिणी राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार काफी तेज है. 


पछुआ हवाओं के कारण मौसम शुष्क
बिहार में इन दिनों पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. इस बीच पछुआ हवाएं भी 10 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही हैं. दिन के समय तापमान सामान्य बना रहता है. वहीं, रात होते ही तापमान में तेजी से गिरावट होती है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते अगले तीन से चार दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. उत्तरी इलाकों में बर्फबारी का असर राज्य में दिखाई दे रहा है. 


11 जिलों के तापमान में गिरावट
राजधानी पटना समेत राज्य के 11 जिलों के न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की है. इसके अलावा 11 जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राज्य में इन दिनों न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बनी हुई है. शहरी और ग्रामीण इलाकों में धुंध  की स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव के हालात बने रहेंगे. राज्य के सिवान,सुपौल, सहरसा, बेगूसराय, शेखपुरा, जमुई, भागलपुर, बांका, कटिहार और पूर्णिया के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.


ये भी पढ़िये: IND vs NZ: क्या पहले वनडे में मिलेगा संजू सैमसन को मौका? जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-11