पटना : भाजपा के नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार की 'लघु उद्यमी योजना' पर आपत्ति जताई है. सिन्हा ने कहा कि इस योजना में बताई गई शर्तें एक छलावा हैं. उनका कहना है कि महीने की कमाई 6000 रुपये से कम वाले परिवारों को 2 लाख रुपये में लघु उद्यमी बनाना कठिन है और यह गरीबों के साथ मजाक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सिन्हा ने उद्योग के मामले में सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार से मांग है कि 94 लाख गरीब परिवारों को प्रतिमाह 10 हजार रुपये गरीबी भत्ता मिले, ताकि वे अपने जीवन का निर्वाह कर सकें. उनका मानना ​​है कि राज्य में इन्वेस्टमेंट को लेकर डर है और इसके कारण औद्योगिक विकास ठप है. उन्होंने कहा कि बिहार में राज करना ही सरकार की प्राथमिकता है और विकास से कोई लेना देना नहीं है.


विजय सिन्हा का कहना ​​है कि केंद्रीय योजनाओं के कारण पथों का विस्तार हो रहा है, लेकिन राज्य में बाहरी एजेंसियां मालोमाल हो गई हैं और बिना काम का भुगतान हो रहा है. विजय सिन्हा ने सरकार द्वारा जारी की गई जातियों के आधार पर सर्वे रिपोर्ट में बिहार की बदहाल स्थिति की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य की आर्थिक प्रगति ठप है और देश के सामने इसकी वास्तविकता उजागर हो गई है.


ये भी पढ़िए- IND vs AUS Dream11 Prediction: फाइनल मैच में विराट और शमी से लेकर ये खिलाड़ी निकलेंगे तुरुप का इक्का, ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों से तैयार करें अपनी टीम