पटनाः BPSC Teacher Recruitment: बिहार में जो भी उम्मीदवार शिक्षक बनने के लिए इच्छुक है ये खबर उनके लिए अच्छी साबित हो सकती है. बिहार में जल्द ही शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने वाली है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अगले महीने यानी अक्टूबर में कक्षा 6 से 12वीं तक के शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकालने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एक लाख भर्ती के लिए जारी होगा विज्ञापन
अक्टूबर में कक्षा 6 से 12वीं तक के शिक्षकों की एक लाख भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करेगा. नई शिक्षक भर्ती के लिए  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा नवंबर में ली जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, कक्षा 6 से 8वीं तक के शिक्षकों के लिए 52 हजार पदों पर बहाली निकाली जाएगी. वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं तक के शिक्षकों के पद के लिए आकलन वर्तमान नियुक्ति पूरी होने के बाद किया जाएगा. 


अक्टूबर 2023 में नए शिक्षकों के लिए निकलेगी बंपर भर्ती
माध्यमिक शिक्षा निदेशन कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने बुधवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेजा है. बता दें कि बीपीएससी अक्टूबर 2023 में नए शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकालेगी और नवंबर 2023 में इसकी परीक्षा लेगी. 


यह भी पढ़ें- Bihar News: मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, बच्चों से भरी नाव पलटी, 16 बच्चे लापता


सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की मांगी जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार शिक्षकों का बहाली को लेकर जिलों से सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी है. भेजे गए पत्र में जिलों से कहा गया है कि समीक्षा में पाया गया है कि पश्चिम चंपारण, दरभंगा, कटिहार, सारण आदि जिलों में सरकारी स्कूलों में अधिक पद खाली पड़े हुए है.     


यह भी पढ़ें- OTT Release This Week: इस वीकेंड OTT पर मिलेगा सस्पेंस और थ्रिलर का तड़का, रिलीज होंगी ये फिल्में और सीरीज