Buxar News: बिहार के बक्सर जिला प्रशासन ब्रह्मपुर के बीएन उच्च विद्यालय में 14 फरवरी, 2024 को ब्रह्मपुर महोत्सव का आयोजन कर रहा है. ब्रह्मपुर महोत्सव कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन सभी तैयारियां पूरी कर ली है. कला एवं सांस्कृतिक विभाग की तरफ से आयोजित ब्रह्मपुर महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को जिला प्रशासन काफी महत्व दे रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला प्रशासन आयोजित कर रहा ब्रह्मपुर महोत्सव


ब्रह्मपुर महोत्सव को लेकर जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि पहली बार जिले में ब्रह्मपुर महोत्सव की शुरुआत हो रही है. हम सभी के लिए बड़े ही गर्व की बात है. ब्रह्मपुर क्षेत्र के महत्व को देखते हुए उसके थीम पर इस पूरे कार्यक्रम का रूप रेखा तैयार किया गया है. जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. जिले वासियों से अपील है कि वह बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में भागीदारी लें. वहीं, ब्रह्मपुर महोत्सव आयोजन को लेकर जिलेवासियों में काफी उत्साह है.


यह भी पढ़ें:बक्सर में सरस्वती पूजा में चौकस रहेगी पुलिस, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम


बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का शिव मंदिर


बता दें कि बक्सर जिले के ब्रह्मपुर एक ऐतिहासिक स्थल है. यहां बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का शिव मंदिर है. बता दें कि बक्सर जिले के ब्रह्मपुर एक ऐतिहासिक स्थल है. यहां बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का शिव मंदिर है. बक्सर जिले में स्थित बहुत प्रसिद्ध हिंदू धार्मिक स्थान है. यह मुख्य रूप से भगवान शिव के मंदिर की पौराणिक कथा के लिए प्रसिद्ध है. यहां पर देश भर से लोग भगवान शिव के मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान के लिए आते हैं. स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां भगवान शंकर, शिव लिंग के रूप में खुद जमीन से निकाल कर बाहर आए हैं.


यह भी पढ़ें: Bihar GK Quiz: बिहार के किस पर्यटक केंद्र में गर्म पानी के कई स्रोत हैं?


रिपोर्ट: अजय कुमार राय