Basant Panchami 2024: बक्सर में सरस्वती पूजा में चौकस रहेगी पुलिस, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम
Advertisement

Basant Panchami 2024: बक्सर में सरस्वती पूजा में चौकस रहेगी पुलिस, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम

Basant Panchami 2024: सरस्वती पूजा के दौरान सुरक्षा को लेकर ड्रोन और बाइकर्स पुलिस नजर रखेगी. बक्सर में सरस्वती पूजा (Basant Panchami 2024) को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. पूजा करने से लेकर विसर्जन होने तक पुलिस को जगह-जगह तैनात कर दिया है.

सरस्वती पूजा में चौकस रहेगी पुलिस

Basant Panchami 2024: बिहार के बक्सर में सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. सुरक्षा को लेकर डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से पुलिस पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दिया है, ताकि पूजा के दौरान कोई अप्रिय वारदात नहीं हो पाए. सरस्वती पूजा के दौरान सुरक्षा को लेकर ड्रोन और बाइकर्स पुलिस नजर रखेगी. 

वहीं, बक्सर में सरस्वती पूजा (Basant Panchami 2024) को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. जगह-जगह बच्चे मूर्ति रखकर सरस्वती पूजा धूमधाम से करते हैं. जिसको देखते हुए बक्सर के एसपी मनीष कुमार ने पूजा करने से लेकर विसर्जन होने तक पुलिस को जगह-जगह तैनात कर दिया है.

यह भी पढ़ें:पूर्व सैनिकों की रिहाई से पता चलता है कि भारत की ताकत बढ़ी है: रविशंकर प्रसाद

ब्रह्मपुर महोत्सव का होगा आयजोन
बक्सर जिला प्रशासन ब्रह्मपुर के बीएन उच्च विद्यालय में 14 फरवरी को ब्रह्मपुर महोत्सव का आयोजन कर रहा है. ब्रह्मपुर महोत्सव कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन सभी तैयारियां पूरी कर ली है. कला एवं सांस्कृतिक विभाग द्वारा आयोजित ब्रह्मपुर महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को जिला प्रशासन द्वारा काफी महत्व दे रहा है. 

यह भी पढ़ें: Bihar GK Quiz: बिहार के किस पर्यटक केंद्र में गर्म पानी के कई स्रोत हैं?

ब्रह्मपुर महोत्सव को लेकर जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि पहली बार जिले में ब्रह्मपुर महोत्सव की शुरुवात हो रही है. हम सभी के लिए बड़े ही गर्व की बात है. ब्रह्मपुर क्षेत्र के महत्व को देखते हुए उसके थीम पर इस पूरे कार्यक्रम का रूप रेखा तैयार किया गया है. जिसमे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. जिले वासियों से अपील है कि वह बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में भागीदारी लें.

यह भी पढ़ें:बिहार का कुल बजट 2.78 लाख करोड़ का रहा, जानें सम्राट के पिटारे से क्या-क्या निकला

रिपोर्ट: अजय कुमार राय

Trending news