Budh Gochar in June 2023, Mercury Transit: हर महीने ग्रह अपनी चाल बदलते रहते है. ग्रहों के चाल बदलने से कई राशियों पर इसका प्रभाव भी पड़ता है. किसी राशि के लिए ग्रह की चाल शुभ होती है तो कुछ राशियों के लिए ये चाल अशुभ होती है.  वहीं ग्रह बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. बुध ग्रह को करियर, कारोबार और बुद्धि आदि का कारक ग्रह माना जाता है. ऐसे में कल यानी बुधवार 7 जून को बुध ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे है. वहीं गुरु और चंद्रमा मकर राशि में पहले से मौजूद होने के वजह से गजकेसरी राजयोग बना रहे है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कहा जाता है कि अगर बुध ग्रह किसी जातक की कुंडली में मजबूत स्थिति बना लेते है तो उस राशि के जातक को शुभ परिणाम प्रदान करते है. ऐसे में बुध के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा तो कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत होगी. बुध ग्रह कल वृषभ राशि में शाम 7 बजकर 41 मिनट पर संचार करेंगे. बुध गोचर से 6 राशियों को बेहद फायदा होने वाला है. इन 6 राशियों के लोग मालामाल हो जाएंगे और करियर में तरक्की मिलेगी. इसके साथ ही नई नौकरी मिलने की उम्मीद है और कमाई में भी उछाल मिल सकता है. 


इन 6 राशियों के लिए बेहद शुभ बुध गोचर


बुध गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव ( Mercury Transit in Taurus)


कल शाम को बुध ग्रह वृषभ राशि में लग्न भाव में संचार करने वाले है. इस गोचर से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. धन संचय में सफलता हाथ लगेगी. इसी के साथ नौकरी के भी अच्छे अवसर मिलेंगे. धन कमाने में सफल हो पाएंगे. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं. आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. 


बुध गोचर का मकर राशि पर प्रभाव (Capricorn)


बुध का गोचर मकर राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. मकर राशि में बुध ग्रह छठे और नौवें भाव के स्वामी है. बुध ग्रह गोचर के बाद मकर राशि में पंचम भाव यानी संतान और प्रेम के भाव में गोचर करने जा रहे है. इस गोचर से कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आएगा. ये समय आपके लिए निवेश और बचत के लिए अच्छा साबित होने वाला है. किसी भी काम में आपकी किस्मत आपका साथ देगी. आप अपनी प्रेमिका से प्रेम का इजहार भी कर सकते है. इसमें आपको सफलता भी मिलेगी.  


बुध गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव (Leo)


बुध गोचर सिंह राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. इस गोचर से आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी. इस दौरान आपको धन का भी काफी लाभ होगा. इसके साथ ही आपको मनचाही सफलता मिलेगी. इस गोचर से सिंह राशि में लक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा. 


बुध गोचर का मीन राशि पर प्रभाव ( Pisces)


बुध गोचर मीन राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है. इस योग से इस राशि में गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है. इस राशि में बुध तीसरे भाव में संचार करेंगे. इस दौरान आपको करियर में अच्छी प्रगति मिलेगी. इसके साथ ही आप विदेश नौकरी करने भी जा सकते है. जिन लोगों का विदेश जाकर रहने का सपना है वो जरूर पूरा होगा. संतान के करियर से संबंधित भी कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी, जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे. 


बुध गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव (Virgo)


बुध गोचर कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. कन्या राशि के स्वामी खुद बुध ग्रह है. इस राशि में बुध नौवें भाव में संचार करेंगे. इस दौरान आपको सफलता हासिल होगी. नए-नए काम के अवसर भी प्राप्त होंगे. नया व्यापार या फिर व्यवसाय शुरू करने के लिए वक्त अच्छा है.  


यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 6 June 2023: कर्क, तुला समेत इन 2 राशियों की आज खुलेगी बंद किस्मत, चारों ओर से होगी धन की वर्षा