पटनाः Lord Ganesha Mantra Upaay: सनातन परम्परा में बुधवार का दिन बहुत विशेष माना गया है. यह दिन नए कार्य का शुभ आरंभ करने के लिए हमेशा उपयुक्त रहता है. इस दिन को गणेश जी का आशीर्वाद मिला हुआ है. इसलिए यह दिन उनका ही प्रतीक है. गणेश जी को ऋद्धि-सिद्धि दाता भी कहते हैं. बुधवार का दिन श्रीगणेश जी की पूजा का होता है और आज के दिन आप कुछ खास उपाय करेंगे तो रुके हुए काम पूरे होते हैं. जानिए बुधवार के उपाय.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये उपाय होंगे कारगर
यदि आप किसी मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं, तो ये उपाय कारगर होगा. बुधवार के दिन पूजा के समय आप गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. आपका कष्ट दूर हो जाएगा.


ये उपाय है खास
साबुत बेल पत्र लें और उन पर माँ पार्वती व महादेव शिव का नाम एक साथ लिखें. हर बुधवार को किसी मंदिर में पहले गणपति का विधिवत पूजन करें, फिर नाम लिखे इक्कीस बेल पत्र गणेश जी को चढ़ा दें. बेल पत्र चढ़ाते समय मन में अपनी मनोकामना बोलें. ऐसा करने से सुख-समृद्धि तो बढ़ेगी ही, यदि कुंवारे हैं तो विवाह भी शीघ्र होगा.


हरा चारा खिलाएं
आर्थिक और शारीरिक कष्टों से मुक्ति के लिए बुधवार को मां दुर्गा की पूजा करें. गाय को हरा चारा खिलाएं और हरी मूंग का दान करें.


सिंदूर का तिलक लगाएं
बुधवार के दिन गणेश जी को पूजा के समय सिंदूर का तिलक लगाएं और स्वयं भी माथे पर तिलक लगाएं. आपके सुख एवं सौभाग्य में वृद्धि होगी.


यह भी पढ़ें- Lord Ganesha Mantra Upay: बुधवार को गणेश जी के मंत्रों से कर लीजिए ये खास उपाय, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी