पटना: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आरा में बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा लगाने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार द्वारा बाबू कुंवार सिंह को लेकर उदासीनता का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की अवहेलना करने का आरोप मढ़ा तो जेडीयू कहा कि नित्यानंद राय को मोतियाबिंद की शिकायत है लिहाजा उन्हें राज्य सरकार का काम दिखाई नहीं देता उनके आंख का ऑपरेशन जेडीयू के नेत्र रोग विशेषज्ञ प्रवक्ता डॉ सुनील कुमार करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि पिछले वर्ष यहां तिरंगा लहराकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया गया. अब पहले से घोषित बाबू कुंवर सिंह की प्रतिमा लगायी जाएगी लगे हाथ बाबू वीर कुंवर सिंह और दूसरे स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर राज्य सरकार के उदासीन रवैये का आरोप भी नित्यानंद राय ने मढ़ा.  नित्यानंद राय के इस बयान से तिलमिलाई जेडीयू ने अपने प्रवक्ताओं की टोली के साथ बैठकर राज्य सरकार द्वारा बाबू वीर कुंवर सिंह की यादगारी के लिए किये गए कार्यों को गिनाया और कहा कि नकली राष्ट्रवाद का दंभ भरने वाली बीजेपी गिनीज बुक में अपना नाम तो चढ़वाया लेकिन कहीं भी बाबू कुंवर सिंह के नाम का जिक्र इसमें नहीं है यह शर्म की बात है. 


बाबू वीर कुंवर सिंह के नाम पर पार्क यूनिवर्सिटी,पुस्तक में पाठ्य शीर्षक से जीवनी और तमाम काम गिनाते हुए जेडीयू ने कहा कि बीजेपी सिर्फ बात करती है लेकिन उसे पूरा नहीं करती, आरा में भी अमित शाह ने संग्रहालय की बात कही थी नहीं किया, अब नित्यांनद राय अनर्गल बात कह रहे हैं. बाबू वीर कुंवर सिंह को लेकर बीजेपी और जेडीयू आमने सामने है और दोनों दल अपने आप को महापुरुष वीर कुंवर सिंह का सबसे बड़ा हितैसी और उनके नाम के लिए बड़े बड़े काम करने का दावा के साथ दूसरे दल को उनके लिए कुछ भी नहीं करने का आरोप लगा रही है, बीजेपी इस मामले में अपनी उपलब्धि गिनाते हुए जेडीयू पर निशाना साध तो जेडीयू ने बीजेपी को आइना दिखाते हुए इस मुद्दे पर झूठी राजनीत की रोटी सेंकने का आरोप मढ़ते हुए उनकी नियत पर कई सवाल खड़ा किये.


इनपुट- रजनीश


ये भी पढ़िए - आनंद मोहन की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से मांगा जवाब, जी. कृष्णैया की पत्नी ने फैसले को दी थी चुनौती