NEET-UG leak Case: सीबीआई ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में एक अभ्यर्थी समेत दो और लोगों को पटना से गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एजेंसी की तरफ से मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 11 हो गई है. अधिकारियों ने 9 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि यह पहली बार है जब सीबीआई ने नीट-यूजी में अनियमितताओं के सिलसिले में किसी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि नालंदा निवासी नीट-यूजी अभ्यर्थी सन्नी और गया निवासी अन्य अभ्यर्थी रंजीत कुमार के पिता को गिरफ्तार किया गया है. 


अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक बिहार से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि गुजरात के लातूर और गोधरा में कथित हेराफेरी के सिलसिले में एक-एक व्यक्ति को तथा साजिश के सिलसिले में देहरादून से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 


यह भी पढ़ें:बिहार प्रशासनिक सेवा के 22 अफसरों का तबादला, यहां मिली तैनाती


सीबीआई ने इससे पहले हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य और उप प्रधानाचार्य और उन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने नीट अभ्यर्थियों को सुरक्षित परिसर उपलब्ध कराया था. इस परिसर से बिहार पुलिस ने जले हुए प्रश्नपत्र बरामद किए थे. मेडिकल प्रवेश परीक्षा में अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने छह प्राथमिकी दर्ज की हैं. 


यह भी पढ़ें:CSIR की परीक्षा में खुलेआम नकल कराने का वीडियो वायरल,तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट


बिहार में दर्ज प्राथमिकी प्रश्नपत्र लीक होने से संबंधित है. जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज प्राथमिकी अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने और धोखाधड़ी से संबंधित हैं. 


इनपुट: भाषा