पटनाः Karnataka KCET Result 2022: कर्नाटक में CET रिजल्ट 2022 जारी हो गया है. जिन लोगों ने परीक्षा में भाग लिया था, वो उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://karresults.nic.in/ पर जाकर आपना परिणाम देख सकते हैं. बता दें कि कर्नाटक राज्य में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, कृषि, पशु चिकित्सा समेत अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन कराया गया था. इसके अलावा केसीईटी परीक्षा 2022 का आयोजन 16 से 18 जून के बीच कराया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द होगा काउंसलिंग का आयोजन
बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद अब काउंसलिंग के आयोजन की प्रकिया शुरू हो जाएगी. केसीईटी काउंसलिंग का आयोजन 4 चरणों में किया जाएगा. इस दौरान दस्तावेजों का सत्यापन किया गया है. विकल्प भरना, सीटों का आवंटन समेत अन्य कार्यवाही पूरी की जाएगी. इसके लिए उम्मीदवार को आवेदन पत्र का प्रिंट आउट, आवेदन शुल्क भुगतान, एडमिट कार्ड और 10वीं 12वीं के मार्कशीट अन्य दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी.


आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें परिणाम
कीसीईटी का परिणा देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट cetonline.karnataka.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज के लिंक पर क्लिक करें. अब रजिस्ट्रेशन नंबर एंट्री करें और सबमिट कर दें. अब केसीईटी 2022 का रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा. इसे प्रिंट या डाउनलोड कर लें.


ये भी पढ़िए- CWG 2022 Indian Medalist: सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रमंडल खेल में विजेता खिलाड़ियों को ट्वीट कर दी बधाई