Chhapra News: रेलवे प्रशासन ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वाराणसी मंडल की आधा दर्जन गाड़ियों में स्थाई रूप से कोच की संख्या बढ़ा दी है. जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने जानकारी दी कि लखनऊ जंक्शन-छपरा-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस (15054/15053) में लखनऊ जंक्शन से 1 जुलाई से और छपरा से 4 जुलाई से एक सामान्य द्वितीय श्रेणी का कोच स्थाई रूप से बढ़ाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार के अनुसार इस नए बदलाव के बाद ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे, जिनमें एक जनरेटर सह लगेज यान, चार सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच, छह शयनयान श्रेणी के कोच, आठ वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के कोच, दो वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के कोच और एक एलएसएलआरडी कोच शामिल होंगे. इसी तरह छपरा-फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस (15083/15084) में छपरा से 2 जुलाई से और फर्रुखाबाद से 3 जुलाई से एक सामान्य द्वितीय श्रेणी का कोच स्थाई रूप से बढ़ाया जाएगा, जिससे इस ट्रेन में भी कुल 22 कोच हो जाएंगे.


इसके अलावा गोरखपुर-लखनऊ जंक्शन-गोरखपुर एक्सप्रेस (12531/12532) में दो कोच बढ़ाए जाएंगे. बनारस-गोरखपुर-बनारस एक्सप्रेस (15103/15104) में भी दो कोच बढ़ाए जाएंगे. बनारस-पटना-बनारस एक्सप्रेस (15125/15126) में 15 जुलाई से एक सामान्य द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान का कोच, चार सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच और एक वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कुर्सीयान का कोच स्थाई रूप से बढ़ाया जाएगा.


इन सभी बदलावों का उद्देश्य यात्रियों को अधिक सुविधाएं और आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करना है. बढ़ाए गए कोचों से यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो सकेगी और यात्रा के दौरान उन्हें बैठने के लिए पर्याप्त स्थान मिलेगा. रेलवे प्रशासन ने यह कदम यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए उठाया है, ताकि उनकी यात्रा और भी सुखद और सुविधाजनक हो सके.


ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी समेत बिहार के इन जिलों में तेज बारिश के साथ ठनका के आसार, IMD का अलर्ट जारी