DElEd Entrance Test 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने डीएलएड प्रवेशपरीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. बीएसईबी के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक डीएलएड की परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 जुलाई थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन जल्द से जल्द करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रवेश परीक्षा की क्या है प्रक्रिया
बीएसईबी के अनुसार प्रवेश परीक्षा के रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है. इसमें आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 24 जुलाई है. इसके अलावा 25 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी होगा. अगर एडमिट कार्ट में किसी प्रकार की कमी है तो उसके संसोधन के 25 जुलाई से 28 जुलाई के बीच करवा सकते हैं.


बीएसईबी की आधिकारी वेबसाइट पर करें आवदेन
जानकारी के लिए बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए आधिकारीक वेबसाइट (http://secondary.biharboardonline.com,http://biharboardonline.bihar)  
 जारी कर रखी है. इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.


उम्मीदवार आवेदन के समय ध्यान दें ये बातें
बीएसईबी के अनुसार डीएलएड की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 17 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. यानी 1 जनवरी 2022 तक उम्मीदवार की आयु 17 वर्ष हो जाना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए. इस परीक्षा में उम्मीदवार का 50 फीसदी अंक के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है.


ये भी पढ़िए- इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन