पटना : दिवाली और महापर्व छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे विभाग ने सभी तैयारियां कर ली है. रेलवे विभाग ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दिवाली और छठ पूजा में बिना किसी परेशानी के घर पहुंचाने के लिए आठ जोड़ी ट्रेनों का ठहराव बक्सर स्टेशन किया गया है. बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे ने विभिन्न स्टेशनों से पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की योजना बनाई है, ताकि सफर के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली और छठ पर मिलेगी स्पेशल ट्रेन की सुविधा
बता दें कि दिवाली और महापर्व आने से पहले ही सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन नो रूम है. इसी को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों का परिचालन किया है. दिवाली और महापर्व छठ को लेकर लाखों लोग बक्सर के स्टेशन पर परिवार संग उतरते है. बक्सर स्टेशन पर स्थानीय जिले के अलावा पड़ोसी राज्य यूपी के बलिया, गाज़ीपुर के लोगों भी कहीं आने जाने के लिए बक्सर स्टेशन का उपयोग करते है. वही छठ के दौरान इस स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इसी के साथ रेल मंत्रालय के आठ जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों के ठहराव का निर्णय से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. 


स्पेशल ट्रेन का आठ नवंबर तक रहेगा ठहराव
रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बक्सर में 15 अक्टूबर से 8 नवंबर तक ट्रेनों का ठहराव प्रारंभ किया गया है. जिससे रेल यात्रियों को कंफर्म बर्थ के साथ यात्रा करने में काफी सहूलियत होगी. साथ ही यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो. रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए कई कदम उठा रहा रहा है. स्टेंशन पर हर छोटी और बड़ी खामियों को संज्ञान में लेकर सुधारने का कार्य हो रहा है.


बक्सर में ये ठहरेंगी ट्रेन


04071/72 पटना-दिल्ली-पटना सुपरफास्ट का 21 अक्टूबर से


04059/60 दिल्ली-दरभंगा-दिल्ली पूजा स्पेशल सुपरफास्ट का 20 अक्टूबर से परिचालन किया जायेगा.


04031/32 दिल्ली-दरभंगा-दिल्ली 27 अक्टूबर से


04063/64 भागलपुर - दिल्ली - भागलपुर सुपरफास्ट 22 अक्टूबर से


04017/18 पटना- दिल्ली-पटना सुपरफास्ट पूजा स्पेशल ट्रेन 28 अक्टूबर से


03255/56 पटना-आनन्द विहार टर्मिनल- पटना सुपरफास्ट एक्सप्रेस का परिचालन 15 अक्टूबर से


04033/34 भागलपुर-दिल्ली-भागलपुर सुपरफास्ट का 21 अक्टूबर से


04057/58 भागलपुर-दिल्ली-भागलपुर सुपरफास्ट 23 अक्टूबर से


ये भी पढ़िए- पटना में पेट्रोल-डीजल के दामों में बनी हुई स्थिरता, दो दिन में नहीं हुआ बदलाव