Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर को व्यवस्थित रखने से परेशानियां समाप्त हो जाती हैं. इसके अलावा घर को सजा कर रखने से वास्तु दोष भी नहीं रहता है. कई बार व्यक्ति को अनेक परेशानियों से जूझना पड़ता है. जिसका मुख्य कारण घर का वास्तु दोष हो सकता है. साथ ही घर में आ रही नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कई बार जो व्यक्ति किसी से कर्ज लेता है तो उसे चुकाने में सक्षम नहीं होता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कर्ज चुकाने और आर्थिक स्थिति को ठीक करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपनाएं ये वास्तु टिप्स
-वास्तु शास्त्र के मुताबिक कर्ज या लोन को चुकाने के लिए मंगलवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है. इस दिन से कर्ज लौटाने की शुरुआत करनी चाहिए. इससे जल्दी कर्ज उतर जाता है. 


-जैसा की घर अगर अव्यवस्थित ढंग से बना होता है तो इसका असर आपके जीवन पर पड़ता है. उसी प्रकार बाथरूम अगर घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में होता है तो इससे नकारात्मक असर पड़ता है. इसके अलावा इस दिशा में बाथरूम होने से कर्ज भी बढ़ता है. इसलिए घर के बाथरूम को इस दिशा में न बनाएं. अगर बाथरूम इस दिशा में बना हुआ है तो तोड़कर थोड़ा शिफ्ट करने की कोशिश करें. 


-वहीं, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए घर या फिर दुकान की उत्तर पूर्व दिशा में कांच लगाना बहुत शुभ माना जाता है. कांच ट्रांसपेरेंट होना चाहिए. वास्तु के मुताबिक कांच लाल, सिंदूरी  या फिर मरूम रंग का नहीं होना चाहिए. इस रंग से नकारात्मक ऊर्जा आती है. 


-वास्तु शास्त्र के मुताबिक कर्ज से जल्दी से छुटकारा पाने के लिए पैसों को घर की या फिर दुकान की उत्तर दिशा में रखना चाहिए. कहा जाता है ऐसा करने से जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलती है. 


-वहीं, मां लक्ष्मी के नाम का हर रोज घी का दिया जलाने से आर्थिक परेशानी समाप्त होती है. 


ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, पटना के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राज्य में बढ़ी ठंड