पटना: पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित भारत सरकार के अंतर्गत वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के तहत एफडीडीआई कैंपस में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जहां इस मौके पर बिहार सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव आईएएस संदीप पौंड्रिक शामिल हुए. इस मौके पर राज्य उद्योग विभाग के निर्देशक पंकज दीक्षित व एफडीडीआई के प्रबंधक निर्देशक अरुण कुमार सिन्हा तथा उद्योग पति उद्योगपति धनेश प्रसाद भी मौजूद थे. जहां संयुक्त रूप से सभी लोगों ने दीप प्रज्जवलित कर दीक्षांत समारोह का शुभारंभ किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में छात्र और छात्राओं को किया सम्मानित
वहीं इस मौके पर एफडीडीआई के निर्देशक अरुण कुमार सिन्हा ने मुख्य अतिथि प्रधान सचिव आईएस संदीप पौंड्रिक को अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. इसके अलावा अन्य अतिथियों को भी अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. बता दें कि एफ.डी.डी.आई बिहटा पटना परिसर का प्रथम दीक्षांत समारोह था जिसमें 2018 से 2022, बैचलर ऑफ डिजाइन फुटवियर डिजाइन एण्ड प्रोडक्शन एवं फैशन डिजाइन बैच के लगभग 36 विद्यार्थियों ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की. वर्तमान में लगभग सभी छात्र,छात्राएं बहुराष्ट्रीय कंपनियों में अच्छे पदों पर कार्यरत हैं. वही प्रथम दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों में से वर्षा कुमारी फैशन डिजाइन बैच से टॉपर रहीं. अरुणिता कुमारी ने फुटवियर बैच से अपनी कक्षा के साथ-साथ कैम्पस टॉप किया. दोनों छात्राओं को क्रमशः रजत व स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी गईं.


फुटवियर डिजाइनिंग से स्वर्ण पदक जीतने वाली छात्रा अरूणिता ने बताया कि इन चार सालों में बहुत कुछ सीखने को मिला. अरुणिता ने आगे कहा कि छोटी-छोटी बातों को लेकर काफी गुस्सा आया करता था, लेकिन गुस्सा को कंट्रोल कर आज में इस लायक बनी और कॉलेज को धन्यवाद देता हूं कि इस कॉलेज कैंपस में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है. दीक्षांत समारोह के मौके पर बिहार सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पॉन्ड्रिक ने कहा कि पटना के बिहटा एफडीडीआई का प्रथम बैच का दीक्षांत समारोह था. काफी अच्छा लगा दीक्षांत समारोह में बेहतर कार्य करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया. साथ ही उन्होंने तमाम छात्र छात्राओं को बेहतर भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि बिहार सरकार उद्योग क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है और आने वाले समय में फुटवियर डिजाइनिंग और टेक्सटाइल क्षेत्र में भी कार्य करेगी और एफडीडीआई संस्था हो या अन्य संस्थाओं से बच्चों को काफी अच्छा रोजगार का मौका मिलेगा.


इनपुट- इश्तियाक खान


ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: बिहार दौरे पर हैं RSS प्रमुख भागवत, जानिए बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें यहां