पटना: Gaja Lakshmi Yoga: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे योगों का वर्णन आपको मिल जाएगा जिसके कुंडली में होने से व्यक्ति को अपार धन की प्राप्ति होती है और उसका जीवन सुख-संपन्नता से व्यतीत होता है. वैदिक ज्योतिष की मानें तो जब भी कोई दो ग्रह मिलकर एक युति बनाते हैं या एक दूसरे के साथ आते हैं, तो सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलका है. लेकिन कुछ राशियों पर इसका प्रभाव ज्यादा सकारात्मक पड़ता है. राशि में होने वाले ये परिवर्तन का इन राशियों को खूब फायदा मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वैदिक ज्योतिष के अनुसार 21 अप्रैल 2023 को रात 08:43 मिनट पर गजलक्ष्मी योग बनने जा रहा है.ऐसा योग तब बनता है जब चंद्रमा और गुरु दोनों एक साथ आते हैं. इस तरह के योग के निर्माण का तीन राशियों को सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है.


21 अप्रैल 2023 को जो गजलक्ष्मी योग बन रहा उसके चलते इन लकी राशियों का जीवन बदलने वाला है. दरअसल इन दिन गुरु मार्गी अवस्था में मीन से मेष राशि में जाने वाला है. साथ ही चंद्रमा मेष राशि में पहले से ही मौजूद रहेगा. ऐसे में इन राशियों की किस्मत को ये योग संवारने वाला है.


मिथुन राशि (Mithun Rashi)


आपकी राशि पर इस दिन शनि की ढैय्या खत्म हो जाएगी. जिसके चलते गजलक्ष्मी योग और गुरु ग्रह की कृपा से आपके घर में खुशियां दस्तक देने वाली है. कद, प्रतिष्ठा के साथ-साथ धन का लाभ भी मिलेगा. वहीं शादीशुदा लोगों वैवाहिक में प्यार बढ़ेगा. और  शादी का इंतजार कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है.


मेष राशि (Mesh Rashi)


गजलक्ष्मी योग मेष राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आने वाला है. जिसके पास नौकरी नहीं है उसे अच्छी नौकरी मिल सकती है. वहीं नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलने की संभावना है.  घर में सुख शांति बनी रहेगी और वैवाहिक जीवन भी सुखमय बीतेगा.  


धनु राशि (Dhanu Rashi)


शनि की साढ़े साती का प्रभाव खत्म होते हैं ही आपकी राशि पर गजलक्ष्मी योग का बनना वरदान जैसा है. ऐसा होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ साथ वैवाहिक जीवन में प्यार लौटेगा. आर्थिक स्थिति और मजबूत होने की संभावना है और लंबी दूरी की यात्रा का संयोग बन सकता है.


ये भी पढ़ें- बिहारी अफसरों ने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को एनकाउंटर में मार गिराया, ददुआ को भी मिट्टी में मिलाया था