गया : गया पुलिस को आज गुप्त सुचना मिली की बिहार के रास्ते से तस्करी के लिए एक ट्रक में 650 जिन्दा कछुआ लेकर एक ट्रक झारखंड की तरफ जा रहे है. वही गुप्त सुचना के आधार पर गया के बाराचट्टी थाना के पुलिस ने NH2 जीटी रोड पर वाहन चेकिंग कर रही थी कि राजस्थान से बांग्लादेश जा रहे ट्रक की तलासी के दौरान जीन्स कपड़े में छिपा कर ले जा रहे 25 बोरे में 650 कछुआ को बरामद किया है. पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ट्रक ड्राइवर ने बताया कि वह जीन्स का कपड़ा लेकर राजस्थान से बांग्लादेश जा रहा था और रस्ते में इटावा के पास उसने यह कछुआ को ट्रक में लोड किया है तथा यह सभी कछुआ को इटावा में डिलीवरी देना था. वही इस संबंध में शेरघाटी डीएसपी राज किशोर सिंह ने बताया कि आज गया पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बिहार से झारखंड जा रहे एक ट्रक में कछुआ भरा हुआ है तो बाराचट्टी थाना को सूचित किया गया. बाराचट्टी थाना के समीप वाहन चेकिंग किया जा रहा था तभी एक ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तलासी के दौरान 25 बोरे में 650 जिन्दा कछुआ को बरामद किया गया है.


इस मामले में ट्रक के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार किया गया है वही पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि जीन्स के कपड़े लेकर राजस्थान से चले थे जीन्स के कपड़े को बांग्लादेश में देना था मगर रास्ते मे इटावा के समीप तस्करी के 650 कछुआ ट्रक में लोड कर लिया और यह सभी कछुआ को वर्धमान में डिलीवरी देने वाले थे. इसके पहले भी हमलोग तस्करी के कछुआ लेकर वर्धमान जा चुके है वही कछुआ बरामद मामले में गया वन विभाग के द्वारा प्रथमिकी दर्ज कराई जा रही है. सभी कछुआ को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है और कानूनी करवाई की जा रही है.


इनपुट- पुरुषोत्तम कुमार


ये भी पढ़िए-  Mantra for Success: अगर इन मंत्रों का करेंगे जाप तो बनेंगे हर बिगड़े काम, देखें एक नजर