Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में वास्तु का बहुत महत्व है. ऐसा माना जाता है कि किसी भी काम को करने से पहले अगर वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाए, तो इसके परिणाम बहुत शुभ और सकारात्मक होते हैं. वहीं, अगर हम बिना वास्तु का ध्यान रखे कोई काम करते हैं, तो उसके नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आचार्य मदन मोहन के अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाते हैं, तो आपकी किस्मत बदल सकती है. आप थोड़े समय में ही समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं.


स्वास्तिक का चिन्ह
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाना बहुत शुभ होता है. इसे सुख-समृद्धि का प्रतीक माना गया है. स्वास्तिक का चिन्ह लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और इससे आपकी किस्मत भी बदल सकती है.


तोरन लगाना
हिन्दू धर्म में तोरन को शुभ माना जाता है और घर के मुख्य द्वार पर तोरन लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इसके अलावा, परिवार के सदस्यों की तरक्की भी होती है. ध्यान रखें कि जब तोरन के पत्ते सूख जाएं, तो उन्हें तुरंत बदल दें.


लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे, तो मुख्य द्वार पर लक्ष्मी और कुबेर की तस्वीर लगाना बहुत फायदेमंद हो सकता है. यह तस्वीर लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है और सौभाग्य भी बढ़ता है.


Disclaimer: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है.


ये भी पढ़िए-  BPSC 70वीं कंबाइंड परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव, अब दिसंबर में इन तारीखों को एग्जाम