Gochar October 2024: अक्टूबर 2024 में चार प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा, जिसमें बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल शामिल हैं. आचार्य मदन मोहन के अनुसार ज्योतिष में ग्रहों का अपनी चाल बदलना बहुत महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि इसका सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. 10 अक्टूबर को बुध तुला राशि में प्रवेश करेगा, जबकि शुक्र 13 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में जाएगा. इसके बाद, सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में और मंगल 20 अक्टूबर को कर्क राशि में प्रवेश करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आचार्य मदन मोहन के अनुसार ग्रहों के इस परिवर्तन से कई जातकों को लाभ या हानि हो सकती है. जैसे, यदि किसी की कुंडली में चंद्रमा कमजोर है, तो उन्हें सांस, सिरदर्द और डिप्रेशन जैसी समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही शनि ने 3 अक्टूबर को नक्षत्र परिवर्तन किया है, जिससे कुंभ राशि के जातकों को लाभ मिलेगा. वहीं, 9 अक्टूबर को गुरु वक्री होने जा रहे हैं, जिससे मेष, मिथुन, सिंह और धनु राशि वाले जातकों को नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ सकता है.


इसके अलावा बुध का गोचर 10 अक्टूबर को होगा, जिससे तुला राशि वालों को फायदा होगा. इसके बाद 13 अक्टूबर को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होगा, जो मेष और वृश्चिक राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा. 17 अक्टूबर को सूर्य तुला राशि में जाएगा, जिससे तुला राशि वाले जातक सतर्क रहें. साथ ही 20 अक्टूबर को मंगल का कर्क राशि में गोचर होगा, जिससे कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ्य और पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान, कर्क राशि वाले बड़े निर्णय लेने से बचें.


इस महीने में ग्रहों के गोचर के प्रभाव से प्राकृतिक घटनाओं, जैसे भूकंप, तूफान और बाढ़ की संभावना भी बन रही है. ऐसे में उपाय करना जरूरी है. आचार्य मदन मोहन ने सलाह दी है कि हनुमान जी के समक्ष दीपक जलाएं, लाल मसूर की दाल हनुमान मंदिर में चढ़ाएं और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. इससे सभी दोष दूर होंगे और सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी.


ये भी पढ़िए-  Bad Moon Effects: चंद्रमा के कारण होती हैं सांस और टीबी की बीमारियां, जानें इन्हें दूर करने के 6 उपाय