Bad Moon Effects: चंद्रमा के कारण होती हैं सांस और टीबी की बीमारियां, जानें इन्हें दूर करने के 6 उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2460485

Bad Moon Effects: चंद्रमा के कारण होती हैं सांस और टीबी की बीमारियां, जानें इन्हें दूर करने के 6 उपाय

Bad Moon Effects: चंद्रमा को मजबूत करने के लिए कुछ आसान उपाय हैं. पहले उपाय में सोमवार को सूर्यास्त के बाद एक चांदी के बर्तन में दूध, गंगाजल, चावल, बताशा और चीनी मिलाकर चंद्रमा को अर्घ्य दें. दूसरे उपाय के लिए भगवान शिव की पूजा करना चाहिए. सोमवार को शिवलिंग पर दूध में तिल मिलाकर अभिषेक करें.

Bad Moon Effects: चंद्रमा के कारण होती हैं सांस और टीबी की बीमारियां, जानें इन्हें दूर करने के 6 उपाय

Bad Moon Effects: ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा को शुभ ग्रह माना जाता है. लेकिन यदि किसी की कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो जाए, तो कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. कमजोर चंद्रमा के कारण सिरदर्द, तनाव, डिप्रेशन और सांस संबंधी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा, सर्दी, जुकाम और वायरल संक्रमण जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं.

चंद्रमा को मजबूत करने के उपाय
चांद को अर्घ्य देना:
सोमवार को सूर्यास्त के बाद एक चांदी के बर्तन में दूध, गंगाजल, चावल, बताशा और चीनी मिलाकर चंद्रमा को अर्घ्य दें. इससे चंद्र देव प्रसन्न होते हैं.

भगवान शिव की आराधना: भगवान शिव की पूजा करने से भी चंद्रमा को बल मिलता है. सोमवार को शिवलिंग पर दूध में तिल मिलाकर अभिषेक करें, इससे चंद्रमा की कृपा प्राप्त होती है.

मां का आशीर्वाद लेना: चंद्रमा माता के साथ संबंध का कारक होता है. इसलिए, हर सुबह अपनी मां के चरणों को छूकर उनका आशीर्वाद लें. इससे चंद्रमा देव प्रसन्न होते हैं.

दान करना: सोमवार या पूर्णिमा को दूध, दही, सफेद वस्त्र, सफेद चंदन और चावल का दान करें. जरूरतमंदों में दूध और चावल की खीर बांटने से चंद्र देव प्रसन्न होते हैं.

सफेद वस्त्र पहनना: चंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को सफेद वस्त्र धारण करें. हाथ की छोटी उंगली में चांदी और मोती पहनना भी लाभदायक होता है, लेकिन रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लेना जरूरी है.

मंत्र जपना: चंद्रमा की कृपा पाने के लिए 'ओम श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः!' का 11,000 बार जाप करें. इस बीज मंत्र का जाप करने से चंद्रमा की शक्ति बढ़ती है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार इन उपायों को अपनाकर आप चंद्रमा के बुरे प्रभावों को कम कर सकते हैं और अपनी जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं.

ये भी पढ़िए-  Vastu Shastra: घर में सुख-समृद्धि के लिए पौधों की सही दिशा क्या होनी चाहिए? देखें एक नजर

 

Trending news