पटना: Bihar News:बिहार में सोना तस्करों के खिलाफ डीआरआई को बड़ी सफलता मिली है. डीआरआई की टीम को गुप्त सूचना मिली थी की मिजोरम से देश के तीन राज्यों के रास्ते सोना का कंसाइनमेंट मुंबई पहुंच रहा है. जिसे लेकर देश के तीन राज्यों में टीम गठित कर छापेमारी किया गया. जहां छापेमारी के दौरान कुल 65 किलो सोना की बरामद किया गया है. जो 394 पीस बिस्किट के शक्ल में था. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 33 करोड़ से अधिक आंकी गई है. जहां बरामद सभी सोने की बिस्किट को जब्त करके आगे की करवाई जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
वहीं डीआरआई के अधिकारी के ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी की उतर पूर्व के देशों से सोना का कंसाइनमेंट भारत पहुंचने वाला है. जिसे देखते हुए ऑपरेशन गोल्ड रश का अभियान चलाया गया. जो निजी कुरियर से बुक कर मिजोरम होते हुए मुंबई पहुंच रहा था. जहा बीते सोमवार को छापेमारी के दौरान 19.93 किलो की बरामद किया गया है. जो 120 पीस बिस्किट शक्ल में है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सवा दस करोड़ रुपये आंकी गई है. वहीं दूसरी खेप भी सेफक्स कुरियर से मिजोरम होते हुए बिहार के रास्ते मुंबई जा रही थी, लेकिन डीआरआई की टीम से ने पटना सिटी के दीदारगंज में पकड़ा. जहां 30 किलो सोने की बिस्किट बरामद की गई. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 15 करोड़ से अधिक आंकी गई. 


ये भी पढ़ें- ब्रांडेड कंपनियों के 500 KG नकली नमक बरामद, छापेमारी करने दिल्ली से पहुंची टीम


33 करोड़ से अधिक का सोना जब्त
वहीं इस तरह तीसरी खेप को भी एक कुरियर से दिल्ली होते हुए मुंबई भेजा जा रहा था. लेकिन डीआरआई की टीम ने उसे भी पकड़ कर जब्त कर लिया. जहां कुल सोना का वजन 65 किलो बताया जा रहा है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 33 करोड़ से अधिक आंकी गई है. हालांकि पूर्व में भी डीआरआई की टीम सफलता मिलती रही है. जो ट्रेन के माध्यम से बिहार होते दिल्ली और मुंबई तक पहुंचती थी. लेकिन इस बार तस्करों ने बचने के लिए कूरियर का सहारा लिया. जहां तीनो कंसाइनमेंट को जब्त कर तस्करों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.  


इनपुट- जय कुमार