बक्सर: दिल्ली हाबड़ा रेल खंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी की तीन बोगियां बेपटरी हो गई हैं. ट्रेन बेपटरी होने के दौरान तेज आवाज हुई जिससे आस पास के लोग सहम गए. हालांकि इस घटना के दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है. दिल्ली से हाबड़ा मेन रूट पर परिचालन प्रभावित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


रेल यात्री कल्याण समिति सदस्य राजीव कुमार के अनुसार बता दें कि डुमरांव रेलवे स्टेशन के पास जैसे ही गाड़ी पहुंची तो अचानक चक्का जाम हो गया. जिसके कारण ट्रेन की तीन बोगिया बेपटरी हो गई और उससे आग की लपटें निकलने लगी. ट्रेन में मौजूद गार्ड व ड्राइवर ने सूझबूझ से आग को बुझाया व वरीय अधिकारियो को इसकी जानकारी दी. 


राजीव कुमार ने बताया कि डाउन रेलवे लाइन पर परिचालन तकरीबन 1 घंटे से ज्यादा समय से बाधित है. जिसके कारण कई ट्रेनों को जगह-जगह खड़ा कराया गया है. डुमराव रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग पर क्रॉसिंग खुलने का इंतजार कर रहे स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रेन जैसे ही रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची उसके बोगी संख्या-x 019058, x 99228, x 98413 के पहिया से धुंए के साथ आग की लपटें निकलने लगी.


ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समझ पाते उससे पहले दिल को दहला देने वाली आवाज हुई, चारों तरफ धूल धुंए उड़ने लग. कुछ देर के लिए लगा कि ट्रेन ही पलट गईं है लेकिन उसके कुछ बोगी बेपटरी हो गया था. ड्राइवर और गार्ड ने पहले आग बुझाया उसके बाद वरीय अधिकारियो को सूचना दी. जिसके बाद राहत बचाव कार्य आरपीएफ के जवान लगे हुए है.


इनपुट- अजय राय


ये भी पढ़िए-  Corona के बढ़ते कोहराम के बीच बिहार में Vaccine का स्टॉक पूरी तरह खत्म, दो दिन से किसी को नहीं लगा टीका